गुजरात: नहीं टूटेगी शादी, दुल्हन की मां को भगा ले गया था दूल्हे का पिता

गुजरात: नहीं टूटेगी शादी, दुल्हन की मां को भगा ले गया था दूल्हे का पिता

गुजरात के सूरत में शादी की तैयारियों के बीच दूल्हे के बाप का दुल्हन की मां को लेकर फरार होने का मामला सुर्खियों में है। सोशल मीडिया पर यह कौतूहल का विषय बन गया है। रिपोर्ट के मुताबिक दोनों के बच्चों की शादी 13 फरवरी को होनी थी, लेकिन समधी द्वारा समधन को भगा ले जाने की घटना के बाद शादी कैंसिल कर दी गई थी। अब इस मामले में नया मोड़ आया है। बताया जा रहा है कि लड़का और लड़की के परिवार वाले इस शादी के लिए फिर से राजी हो गए हैं और शादी की तैयारियां फिर से शुरू हो गई हैं।

अंग्रेजी अख़बार द इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक, दूल्हे के चाचा ने आगे बढ़कर दोनों की शादी कराने का बीड़ा उठाया है। दूल्हे के एक रिश्तेदार ने कहा, “अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से सलाह-मशविरा करने के बाद हमने शादी की तैयारियों को जारी रखने का फैसला किया है। दुल्हन के पिता उलझन में हैं लेकिन हम उन्हें पूरा सहयोग और सपोर्ट दे रहे हैं। हम शादी को रद्द नहीं करना चाहते हैं क्योंकि आमंत्रण कार्ड बांटे जा चुके हैं और बाकी सब तैयारियां भी की जा चुकी हैं।”


बता दें कि दूल्हा और दुल्हान अपनी शादी के लिए तैयारी कर रहे थे। एक साल पहले ही दोनों की सगाई हुई थी। दोनों एक ही समुदाय के हैं और परिजनों ने भी रिश्ते को लेकर हामी भरी थी। लड़के के पिता और लड़की की मां एक-दूसरे को कॉलेज के दिनों से जानते थे। वह कटारगाम इलाके में पड़ोसी और अच्छे दोस्त थे। उनके कुछ करीबी दोस्तों के अनुसार पहले भी दोनों के रिश्ते थे। ऐसे में बच्चों की शादी के दाैरान उनका पुराना प्यार फिर परवान चढ़ गया और वो दोनों 10 जनवरी को भाग गए। लड़के का पिता जहां कटारगाम इलाके से गायब हुआ, तो वहीं महिला नवसारी से लापता है। दोनों के माता-पिता के गायब होने की घटना ने लोगों को चौंका दिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, 10 जनवरी को दुल्हन की माँ सूरत आई और दूल्हे के पिता से मिली और वे नेशनल हाईवे 48 पर कदोदरा इलाके में पहुँचे जहाँ से उन्होंने एक बस ली। दूल्हे के पिता ने अपने दोस्त राजूभाई को फोन किया और उन्हें अपने कदम के बारे में बताया और उनसे अपनी बाइक को बस स्टॉप से ​​अपने घर ले जाने का अनुरोध किया।

मस्जिद में हिंदू जोड़े की शादी, मस्जिद कमेटी ने उठाया पूरा खर्च, CM ने की तारीफ

नवसारी पुलिस ने कहा कि दुल्हन की मां (40) अपने घरवालों को यह बताकर घर से चली गई कि वह सब्जी मंडी जा रही है। जब वह वापस नहीं लौटी और उसका मोबाइल फोन स्विच ऑफ बता रहा था तो उसके पति ने शाम को वेजालपोर पुलिस स्टेशन के पास गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। दूल्हे के परिवार ने भी उसी दिन कटारगाम पुलिस स्टेशन में लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई।


वेजालपुर पुलिस स्टेशन के एएसआई जयेश सिंह ने बताया कि 10 जनवरी को गुमशुदगी का रिपोर्ट दर्ज किए जाने के बाद महिला का पति फिर से पुलिस स्टेशन आया और कहा कि उसे शक है कि उसकी पत्नी सूरत के एक व्यक्ति के साथ रहती थी। हमने परिवार के सदस्यों से बात की और पाया कि संदिग्ध व्यक्ति भी उसी दिन लापता हो गया था। दोनों के मोबाइल फोन स्विच ऑफ हैं। हमने उनका पता लगाने के लिए टेलीकॉम कंपनी से मदद मांगी है।”

महिला का पति एक हीरा कारीगर है। वहीं, दूल्हे का पिता कपड़ा व्यवसायी है और प्रॉपर्टी डालर का काम भी करता है। दोनों के परिजन इस घटना के बाद काफी शर्मिंदा हैं। द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए, दूल्हे के एक रिश्तेदार ने कहा, “हम शादी की तैयारियों में व्यस्त थे जब यह हुआ। हमारा परिवार हैरान है और हमारी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा है। हम अपनी भाभी (दूल्हे की मां) की अतिरिक्त देखभाल कर रहे हैं और उन्हें आश्वासन भी दिया कि उनका पति वापस आ जाएगा।


गुजरात: दुल्हन की मां के साथ फरार हुआ दूल्हे का पिता, शादी हुई कैंसिल

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)