हैकर ने जूम ऐप पर बाल यौन शोषण का लाइव वीडियो चालकर डराया 60 बच्चों को

हैकर ने जूम ऐप पर बाल यौन शोषण का लाइव वीडियो चालकर डराया 60 बच्चों को

जूमबॉम्बिंग की एक चौंकाने वाली कहानी में, एक हैकर ने बाल यौन शोषण के फुटेज को स्ट्रीम कर दिया। उस वक्त दक्षिण-पश्चिम इंग्लैंड के प्लायमाउथ में वीडियो मीट एप जूम पर लगभग 60 बच्चे फिटनेस क्लास में भाग ले रहे थे।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना तब हुई जब प्लायमाउथ, डेवोन में एक स्पोर्ट्स क्लब द्वारा इस सप्ताह कक्षा चलाई जा रही थी। तभी अचानक इस क्लास के युवा प्रतिभागियों के सामने ‘बेहद परेशान’ कर देने वाला वीडियो आ गया।स्थानीय पुलिस के अनुसार, ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर जूम कॉलज का ब्योरा प्रकाशित करने के बाद उस हैकर की पहचान हो सकी।


जासूसी अधिकारी लेस्ली बुल्ले ने कहा, “हम प्लायमाउथ सेफगार्डिग चिल्ड्रन पार्टनरशिप के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और मेरा अनुरोध है कि यदि आप इससे प्रभावित हुए हैं, तो आप आगे आएं और हमें बताएं कि आप कौन हैं ताकि हम आपको आवश्यक सलाह और सहायता दे सकें।”

पुलिस अधिकारियों ने लोगों से अपने डिवाइस की सुरक्षा सेटिंग्स को समझने का आग्रह किया है।पिछले महीने ही यूएस फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) ने लोगों को जूम वीडियो मीटिंग्स के दौरान पोर्न सामग्री के पॉप अप होने के बारे में चेतावनी दी थी।

कानून प्रवर्तन एजेंसी की बोस्टन शाखा ने कहा कि उसे कॉन्फ्रेंस की कई रिपोर्ट मिली हैं जिनमें अश्लील या घृणास्पद फोटो और धमकी भरी भाषा द्वारा परेशान करने की बात कही गई है।


मार्च के अंत में, मैसाचुसेट्स स्थित एक हाईस्कूल ने बताया कि जब एक शिक्षक टेलीकॉन्फ्रेंसिंग सॉफ्टवेयर जूम का उपयोग करके एक ऑनलाइन क्लास चला रहे थे तो एक अज्ञात व्यक्ति ने क्लास में प्रवेश किया था।

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)