VIDEO: चुनाव से एक दिन पहले BJP प्रत्याशी का दावा- बटन कोई दबा देना, वोट कमल पर ही जाएगा

VIDEO: चुनाव से एक दिन पहले BJP प्रत्याशी का दावा- बटन कोई दबा देना, वोट कमल पर ही जाएगा

हरियाणा (Haryana) और महाराष्ट्र (Maharashtra) में सोमवार को होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2019) से एक दिन पहले ईवीएम (EVM) को लेकर बीजेपी (BJP) के एक विधायक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हरियाणा के असांध सीट से मौजूदा विधायक व बीजेपी प्रत्याशी बख्शीश सिंह विर्क के इस वीडियो पर बवाल हो गया है। विर्क इस वीडियो में जनता को धमकी भरे अंदाज में चेतावनी देते हुए नज़र आ रहे हैं। वीडियो में BJP विधायक बक्शीश सिंह विर्क (Bakhshish Singh Virk) को यह कहते सुना जा सकता है कि EVM में आप बटन कोई भी दबाएंगे वोट बीजेपी को ही जाएगा

बीजेपी प्रत्याशी बख्शीश सिंह विर्क वीडियो असांध विधानसभा क्षेत्र में एक सभा के दौरान का बताया जा रहा है। इस वीडियो में बख्शीश सिंह न सिर्फ वोटरों को धमकी भरे अंदाज में चेता रहे हैं, बल्कि ये भी कह रहे हैं कि चाहे कोई भी बटन दबा लेना, वोट बीजेपी के खाते में ही जाएगा। इस वीडियो को कांग्रेस (Congress) नेता और मुख्यमंत्री भूपेंदर सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंद्र हुड्डा (Deepender Singh Hooda) ने भी शेयर किया है।


वीडियो में विर्क ने क्या कहा

तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में बख्शीश सिंह कह रहे हैं, ‘आज अगर आपने गलती की तो 5 साल भुगतोगे। हमें यह भी पता चल जाएगा कि किसने कहां पर वोट डाली है। अगर कहोगे तो बता भी देंगे। मोदी जी और मनोहर लाल की नजरें बहुत तेज हैं। आप वोट कहीं भी डालना जाएगी फूल (कमल) को ही। आप कोई भी बटन दबाओगे वोट फूल को ही जाएगी। हमने मशीनों में पुर्जे सेट किए हुए हैं।’

विर्क के इस वीडियो को ट्वीट करते हुए रोहतक से पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा (Deepender Singh Hooda) ने लिखा, ‘मनोहर लाल की नज़रें बहुत तेज़ हैं। कहीं भी डालो चाहे वोट, जाएगी फ़ुल पर ही। बटन चाहे कोई मर्ज़ी दबा लेना, जाएगा भाजपा को ही। हमने मशीन (EVM) में पुर्जा फ़िट कर रखा है बख्शीश सिंह विर्क, वर्तमान विधायक तथा भाजपा प्रत्याशी हल्का असंध। ये घमंड इनको ले डूबेगा।

हालांकि, इस वायरल वीडियो को बख्शीश सिंह ने गलत बताया है। उन्होंने कहा है कि वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है। विर्क का यह बयान इसलिए भी हैरान करने वाला है क्योंकि तमाम विपक्षी दल बीजेपी पर ईवीएम के साथ छेड़छाड़ करने और ईवीएम के दम पर चुनाव जीतने के भी आरोप लगाते रहे हैं। ऐसे में 21 अक्टूबर को होने जा रही वोटिंग से पहले बीजेपी प्रत्याशी के इस वीडियो वायरल से ईवीएम को लेकर चर्चा को हवा मिल सकती है।

बता दें कि हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए सोमवार को मतदान होना है और सत्ताधारी भाजपा का विपक्षी कांग्रेस तथा नवगठित जजपा से कड़ा मुकाबला है। राज्य में पार्टी नेतृत्व में बदलाव के बाद कांग्रेस को जहां वापसी करने की उम्मीद है, वहीं भाजपा ने इस चुनाव में ’75 पार’ यानी 75 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। इस चुनाव में विभिन्न राजनीतिक दलों के 1,169 उम्मीदवार मैदान में हैं।


हरियाणा में विधानसभा चुनाव कल, क्या नरेंद्र मोदी का मुकाबला कर पाएगी गुटबाजी में फंसी कांग्रेस

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)