हरियाणा: BJP विधायक दल के नेता चुने गए मनोहर लाल खट्टर, कल दोपहर 2 बजे होगा शपथ ग्रहण

हरियाणा में खट्टर सरकार के कैबिनेट का गठन, देखें मंत्रियों की पूरी लिस्ट

हरियाणा (Haryana) में अगली सरकार बनाने को लेकर तस्वीर साफ हो गई हैं। शनिवार को चंडीगढ़ में हुई बीजेपी विधायक दल की हुई बैठक में मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। साथ ही, प्रदेश में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार के गठन का निर्णय लिया गया। सूत्रों के मुताबिक रविवार दोपहर दो बजे राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह होगा जिसमें मनोहर लाल खट्टर नई सरकार के मुखिया के रूप में शपथ लेंगे।

इससे पहले दिल्ली गए मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) शनिवार सुबह हेलीकॉप्टर से चंडीगढ़ लौटे। यहां से वो सीधे अपने आधिकारिक आवास के लिए रवाना हो गए। शनिवार सुबह होने वाली बीजेपी (BJP) विधायक दल की बैठक महज एक औपचारिकता रही, क्योंकि पार्टी पहले ही तय कर चुकी है कि मनोहर लाल खट्टर ही अगली सरकार की अगुवाई करेंगे।


विधायक दल की बैठक के बाद, सीएम खट्टर हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात करेंगे और उन्हें अपना इस्तीफा सौंपेंगे। साथ ही वो राज्य में अगली सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। वहीं जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेता दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) भी शनिवार दोपहर तक दिल्ली से चंडीगढ़ पहुंचेंगे। माना जा रहा है कि दुष्यंत भी आज ही राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें जेजेपी का बीजेपी को समर्थन दिए जाने संबंधी पत्र सौंपेंगे।

हरियाणा में दुष्यंत चौटाला की सुरक्षा बढ़ाई

बता दें कि शुक्रवार रात दुष्यंत चौटाला ने दिल्ली में अमित शाह के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी को अपनी पार्टी जेजेपी का समर्थन देने की घोषणा की थी। इसमें ऐलान किया गया कि मुख्यमंत्री बीजेपी का होगा और उपमुख्यमंत्री का पद जेजेपी को दिया जाएगा।

याद रहे कि गुरुवार को आए हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 नतीजों में बीजेपी 40 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। वहीं कांग्रेस को 31 सीटें मिली हैं जबकि पहली बार चुनाव लड़ रहे जेजेपी ने 10 सीटें जीतीं थी ,शेष सीटों पर हरियाणा लोकहित पार्टी के गोपाल कांडा और निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है।



हरियाणा : खट्टर फिर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)