हिमाचल प्रदेश में पूर्वाह्न 11 बजे तक करीब 13 प्रतिशत मतदान (लीड-1)

शिमला, 19 मई (आईएएनएस)| हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटों के लिए रविवार को मतदान जारी है। पहले चार घंटों में 53 लाख से अधिक मतदाताओं में से करीब 13 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी।


हमीरपुर और कांगड़ा संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों के ग्रामीण इलाकों में महिलाएं अच्छी-खासी संख्या में वोट डालने के लिए घरों से बाहर निकलीं।

कुछ स्थानों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों में गड़बड़ी के चलते थोड़ी देर के लिए मतदान बाधित हुआ।

राज्य में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस नेता आनंद शर्मा सबसे पहले मतदान करने वालों में शामिल रहे।


मुख्य निर्वाचन अधिकारी देवेश कुमार ने यहां आईएएनएस को बताया, “मतदान शुरू होने में किसी बड़ी देरी की कोई सूचना नहीं है।”

मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है।

राज्य की चार सीटों- शिमला (आरक्षित), कांगड़ा, मंडी और हमीरपुर के लिए एक महिला सहित 45 उम्मीदवार मैदान में हैं।

कांगड़ा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस के दो बार के विधायक पवन काजल (44) के खिलाफ कैबिनेट मंत्री किशन कपूर (68) को उतारा है।

शिमला (आरक्षित) सीट पर यह पूर्व सैनिक बनाम पूर्व सैनिक है। कांग्रेस उम्मीदवार 78 वर्षीय सेवानिवृत्त कर्नल धनी राम शांडिल भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के पूर्व अधिकारी और भाजपा के उम्मीदवार 48 वर्षीय सुरेश कश्यप के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं।

हमीरपुर में, भाजपा नेता अनुराग ठाकुर (44) के खिलाफ पूर्व-रेसलर व पांच बार के कांग्रेस विधायक राम लाल ठाकुर चुनावी मैदान में हैं।

मंडी से भाजपा सांसद और मुख्यमंत्री के विश्वासपात्र राम स्वरूप शर्मा कांग्रेस उम्मीदवार आश्रय शर्मा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं, जो पूर्व दूरसंचार मंत्री सुख राम के पोते हैं।

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like