हिमाचल प्रदेश: इंटरनेट पर अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद BJP ने दो नेताओं को किया निलंबित

हिमाचल प्रदेश: इंटरनेट पर अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद BJP ने दो नेताओं को किया निलंबित

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने हिमाचल प्रदेश में पार्टी के दो नेताओं का अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया है। कुल्लू जिले में पार्टी की युवा मोर्चा से जुड़े दो नेताओं का कथित अश्लील वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ था। वीडियों में दोनों आपत्तिजनक स्थिति में नजर आ रहे हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश पुलिस ने शनिवार को आईटी एक्ट के तहत एक मामला दर्ज किया और वीडियो को साझा करने वालों को चेतावनी जारी की थी। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

खबरों के अनुसार, 12.35 मिनट का यह वीडियो दोनों नेताओं ने ही बनाया था। वीडियो में दिख रही महिला ने फरवरी में निलंबित भाजयुमो नेता को यह वीडियो व्हाट्सऐप पर भेजा था, जो किसी तरह उसकी पत्नी के हाथ लग गया। साथ ही उस महिला और नेता की पत्नी के बीच करीब 13 मिनट का एक ऑडियो टेप भी जारी हुआ है, जिसमें वह, उस महिला को पति से दूर रहने को कह रही है।


कर्नाटक: सोशल मीडिया पर वायरल ‘गे सेक्स वीडियो’ को फर्जी बताते हुए विधानसभा में रो पड़े बीजेपी विधायक

प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष गणेश दत्त ने कहा कि दोनों नेता कुल्लू जिले की भाजपा इकाई और पार्टी की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवायएम) से जुड़े हैं। कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि वीडियो में दिख रही महिला के शिकायत करने पर पुलिस ने शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की। उन्होंने बताया कि आईटी एक्ट 2000 की धारा 67 और 67ए के तहत बंजर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। साथ ही पुलिस ने सोशल मीडिया यूजर्स को वीडियो साझा करने को लेकर चेताया है।

एसपी ने कहा, ‘वीडियो को जिसने साझा किया है, या जो इसे साझा करेंगे या इसे अपने पास रखेंगे उनके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।’ उन्होंने कहा कि वीडियो को वायरल करने में अगर नेता की पत्नी शामिल है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)