केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती कराए गए

  • Follow Newsd Hindi On  
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती कराए गए

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव (Amit Shah Coronavirus Positive) पाए गए हैं। रविवार को उन्होंने खुद इस बात की जानकारी ट्विटर पर दी। फ़िलहाल उनमें कोरोना के शुरूआती लक्षण दिख रहे हैं, लेकिन उनकी तबीयत ठीक है। हालाँकि, डॉक्टरों की सलाह पर एहतियातन उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

अमित शाह ने टट्विटर पर लिखा,” कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूँ। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच करवाएं।”



एक दिन पहले कार्यक्रम में लिया था हिस्‍सा

बता दें कि अमित शाह ने एक दिन पहले ही लोकमान्‍य बाल गंगाधर तिलक की 100वीं पुण्‍यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। वहां उनके साथ मंच पर और भी लोग मौजूद थे।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई को मॉनिटर करते रहे हैं शाह

देश में कोरोना वायरस संक्रमण और इसके चलते लागू हुए लॉकडाउन को अमित शाह शुरुआत से ही लगातार मॉनिटर कर रहे थे। राजधानी दिल्‍ली में कोरोना की स्थिति बिगड़ने पर उन्‍होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एलजी अनिल बैजल के साथ मिलकर कमान संभाला था। वह गृह और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अधिकारियों संग बैठक कर कोविड-19 की ताजा स्थिति पर अपडेट लेते थे। लॉकडाउन के बाद देश में अनलॉक की प्रक्रिया को लेकर गाइडलाइंस तैयार करवाने में भी शाह की अहम भूमिका रही है।

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में गिरावट आई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 961 नए केस रिपोर्ट हुए। एक दिन में 1186 लोग ठीक हो गए। राजधानी में आंकड़ा बढ़कर 1,37,677 हो गया है और अब तक 1,23317 लोग ठीक भी हो चुके हैं। दिल्ली में 4004 लोगों की मौत हो चुकी है और इस समय 10,256 ऐक्टिव केस हैं।


कोरोनावायरस: यूपी की कैबिनेट मंत्री कमला रानी की मौत, योगी आदित्यनाथ का अयोध्या दौरा स्थगित

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)