नई होंडा सिविक भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और खासियतें

नई होंडा सिविक भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और खासियतें

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने गुरुवार को अपनी आइकॉनिक और बहुप्रतीक्षित ऑल-न्यू 10वीं पीढ़ी की होंडा सिविक को भारतीय बाजार में लॉन्च किया। अपनी जबरदस्त स्पोर्टी डिजाइन, दमदार ड्राइविंग परफॉर्मेंस, अहम तकनीकों व इनोवेशंस के एडवांस सेट और प्रीमियम क्वालिटी और शानदार इंटीरियर के साथ होंडा सिविक ग्राहक को एक बिल्कुल नया अनुभव देने का वादा करती है। ‘सिविक’ होंडा की सबसे लंबी चलने वाली ऑटोमोटिव नेमप्लेट और दुनिया भर में इसका सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है।

होंडा कार्स इंडिया के प्रेसिडेंट और सीईओ गाकु नाकानिशी ने भारत में ग्राहकों के लिए ऑल न्यू होंडा सिविक पेश करते हुए कहा, “आइकॉनिक और वैश्विक स्तर पर हमारी सबसे ज्यादा बिकने वाली होंडा सिविक के लॉन्च के जरिए हम भारत में अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए बेहद खुश हैं। यह वित्तीय वर्ष 2019 में पेश किया गया होंडा का तीसरा नया मॉडल है और सिविक की पेशकश भारत में हमारे प्रीमियम सेडान लाइन-अप को संपूर्ण बनाती है।


उन्होंने यह भी कहा कि हमें प्री-लॉन्च चरण के दौरान जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है और हमें विश्वास है कि ऑल न्यू सिविक के पास भारत में एक्जीक्यूटिव सेडान सेगमेंट में नई जान फूंकने का बढ़िया अवसर होगा।

होंडा ने कहा है कि नई सिविक की सम्पूर्ण भारत में एक ही एक्स-शोरूम कीमत होगी। पेट्रोल मॉडल में सिविक के तीन वेरिएंट (1.8लीटर आई-वीटीईसी : वी सीवीटी, वीएक्स सीवीटी और जेडएक्स सीवीटी) हैं, जिनकी कीमत 17,69,900 से 20,99,900 रुपये तक है जबकि डीजल मॉडल में दो वेरिएंट (डीजल 1.6-लीटर आई-डीटीईसी टर्बो: वीएक्स एमटी और जेडएक्स एमटी) उतारे गए हैं और इनकी कीमत 20,49,900 से 22,29,900 रुपये है।

नई होंडा सिविक की डिलीवरी देशभर के 252 शहरों में 367 फैसिलिटीज वाले एचसीआईएल डीलर नेटवर्क से तत्काल शुरू होगी। सिविक के साथ स्टैंडर्ड रूप में 3 साल/असीमित किलोमीटर की वारंटी मिलेगी। कम्पनी का दावा है कि सिविक मेंटनेंस का कम खर्च का वादा है। होंडा के मुताबिक पेट्रोल वैरिएंट के लिए 4953 रुपए और डीजल के लिए 5930 रुपए प्रति वर्ष के औसत मेंटेंनेंस खर्च आएगा।


(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)