पाकिस्तान में सुरक्षित हैं ‘लापता’ विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान, नया वीडियो आया सामने

भारतीय पायलट को कल छोड़ा जाएगा: इमरान खान

सोशल मीडिया पर एक नया वीडियो सामने आया है, जिसमें भारतीय वायु सेना के लापता विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान यह कहते नजर आ रहे हैं कि वह पाकिस्तान में सुरक्षित हैं। पाकिस्तान सेना ने विंग कमांडर के मिशन के बारे में पूछा कि वह किस तरह का विमान उड़ा रहा है, भारत में वह कहाँ से है, जिसके लिए अभिनंदन वर्तमान ने कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया।

इस वीडियो में कमांडर भीड़ से बचाने के लिए पाकिस्तानी सेना का शुक्रिया अदा कर रहे हैं। साथ ही वह किसी भी तरह की गोपनीय सूचना देने से साफ इंकार करते दिखे।


कौन हैं अभिनंदन वतर्मान?

अभिनंदन वतर्मान भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमान के पायलट हैं, जो सैन्य कार्रवाई में लापता हो गए हैं। वह मिग 21 बाइसन विंग कमांडर हैं। खबरों के अनुसार, पाकिस्तान की हिरासत में अभिनंदन वतर्मान एक सेवानिवृत्त एयर मार्शल के बेटे हैं। वह बुधवार को एयर फोर्स के ऑपरेशन में शामिल थे और मिग 21 बाइसन जेट उड़ा रहे थे। पाकिस्तान वायु सेना (पीएएफ) ने उनके विमान को मार गिराया, लेकिन अभिनंदन ऐन मौके पर विमान से बाहर निकलने में कामयाब हो गए। लेकिन पाकिस्तानी सीमा में होने के कारण वह हिरासत में लिए गए।

गौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारत की वायु सेना द्वारा पाकिस्तान में की गई एयर स्ट्राइक के बाद दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बुधवार दोपहर एक प्रेस वार्ता में कहा है कि भारत की एयरस्ट्राइक के जवाब में पाकिस्तान ने एक्शन लिया। भारत ने पाकिस्तान के एक्शन का कड़ा जवाब दिया और उनके लड़ाकू विमान को मार गिराया।



कौन हैं अभिनंदन वर्तमान? जानें एयर फोर्स के लापता विंग कमांडर के बारे में

आतंकी कैंप को पूरी तरह नेस्तनाबूद करने वाला मिराज-2000 जेट, जानें इसके बारे में

भारतीय वायुसेना ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया : पाकिस्तान

कराची हवाई क्षेत्र बंद होने के कारण दिल्ली आ रहे विमान का मार्ग बदला

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)