ICC की T20 रैंकिंग में विराट और राहुल की बड़ी छलांग, टॉप-10 में भारत के 3 बल्लेबाज शामिल

  • Follow Newsd Hindi On  
ICC की T20 रैंकिंग में विराट और राहुल की बड़ी छलांग, टॉप-10 में भारत के 3 बल्लेबाज शामिल

भारत ने बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आखिरी टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को 67 रनों से हराकर 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली। केएल राहुल के ताबड़तोड़ 91 रन, रोहित के 71 रन और विराट के नाबाद 70 रनों की बदौलत टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को एकतरफा मुकाबले में धूल चटा दिया। सीरीज में भारत की तरफ से विराट और राहुल दोनों ने ही दो-दो अर्धशतक लगाए और तीन मैचों की सीरीज में 150 से अधिक रन बनाए जिसका फायदा अब उन्हें आईसीसी की ताजा रैंकिंग में देखने को मिला है।

गुरुवार को आईसीसी द्वारा जारी नई टी-20 रैंकिंग में विराट को पांच स्थान और राहुल को तीन स्थान का फायदा हुआ है। राहुल 734 अंकों के साथ छठे और विराट 685 अंकों के साथ टॉप-10 की लिस्ट में दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं। हालांकि भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा एक स्थान लुढ़ककर 686 अंकों के साथ नौंवें स्थान पर पहुंच गए हैं।


आईसीसी की टॉप-10 रैंकिंग की बात करें तो पाकिस्तान के बाबर आजम 879 अंकों के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं। उनके बाद आरोन फिंच, डेविड मलान, कोलिन मुनरो और ग्लेन मैक्सवेल टॉप-5 में बरकरार हैं। इसके बाद भारत के केएल राहुल, एविन लुईस, हजरतुल्लाह जजाई, रोहित शर्मा और विराट कोहली छठे, सातवें, आठवें, नौंवे और दसवें स्थान पर काबिज हैं।

मैच की बात करें तो मुंबई के मैदान में टॉस जीतने के बाद भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाए थे। इस लक्ष्य का वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित 20 ओवर में मात्र 8 विकेट के नुकसान पर मात्र 173 रन ही बना पाई।


मुंबई टी-20: भारत के हरफनमौला खेल के सामने धराशायी हुआ विंडीज

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)