ICC Test Ranking: स्टीव स्मिथ को पछाड़ कर फिर नंबर-1 बल्लेबाज बने विराट कोहली

  • Follow Newsd Hindi On  
ICC Test Ranking: स्टीव स्मिथ को पछाड़ कर फिर नंबर-1 बल्लेबाज बने विराट कोहली

ICC Test Ranking: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक बार फिर नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं। बुधवार को जारी आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली ने स्टीव स्मिथ को पछाड़ते हुए पहले नंबर पर कब्ज़ा कर लिया है। अभी विराट कोहली के 928 रेटिंग प्वाइंट हैं जबकि स्टीव स्मिथ 923 रेटिंग प्वाइंट के साथ दूसरे नंबर पर पहुँच गए हैं।

दूसरे नंबर पर क्यों लुढ़के स्टीव स्मिथ?

स्टीव स्मिथ के नंबर 2 पर लुढ़कने की वजह उनकी दो खराब पारियां रही। दरअसल, स्मिथ पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में फ्लॉप रहे। दो मैचों की दो पारियों में स्मिथ बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। वो दोनों पारियों में 50 का आंकड़ा छूने में नाकाम रहे। स्मिथ ने ब्रिसबेन में 4 और एडिलेड में 36 रन बनाए, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। वहीं विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में शतक जमाया था जिसका उन्हें फायदा मिला।


ताजा टेस्ट रैंकिंग की खास बातें

 

View this post on Instagram

 

Virat Kohli back to No.1! David Warner, Marnus Labuschagne and Joe Root make significant gains in the latest MRF Tyres ICC Test Rankings for batting. #cricket #LoveCricket


A post shared by ICC (@icc) on

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को भी रैंकिंग में बड़ा फायदा मिला है और वो अब टॉप-5 बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं। वॉर्नर ने इस सीरीज में 489 रन बनाए और 12 पायदान की छलांग लगाकर पांचवें नंबर पर आ गए हैं। जो रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ डबल सेंचुरी जड़ी थी, जिसका फायदा उन्हें रैंकिंग में भी मिला, रूट चार पायदान की छलांग लगाकर सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। मार्नस लाबूशेन ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में 347 रन बनाए और रैंकिंग में छह पायदान की छलांग लगाकर आठवें पायदान पर पहुंच गए हैं। अजिंक्य रहाणे एक पायदान गिरकर छठे नंबर पर आ गए हैं, जबकि चेतेश्वर पुजारा चौथे स्थान पर बने हुए हैं। वहीं वार्नर की एंट्री से मयंक अग्रवाल टॉप 10 से बाहर हो गए हैं।


एडिलेड टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दूसरी बार पाकिस्तान को पारी से हराया

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)