इमरान ने पाकिस्तान सिटीजन पोर्टल ऐप की शिकायतों का संज्ञान लिया

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इस्लामाबाद, 11 नवंबर (आईएएनएस)| पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान सिटीजन पोर्टल पर पंजीकृत शिकायतों के जवाब में देरी, समाधान न होने व लापरवाही पर संज्ञान लिया और सभी मंत्रालयों को संबंधित अधिकारियों के प्रदर्शन का मूल्यांकन करने के लिए एक कमेटी बनाने का निर्देश दिया। जियो न्यूज की सोमवार की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा सभी मंत्रालयों व डिवीजनों को जारी एक पत्र के अनुसार, कुछ अधिकारियों के प्रदर्शन का मूल्यांकन किया गया, जिससे पता चलता है कि शिकायतों को निर्देश के अनुसार सही तरीके से हैंडल नहीं किया गया और उन पर उचित स्तर पर निर्णय नहीं लिया गया।

इसमें कहा गया, “नागरिकों की प्रतिक्रिया की गुणवत्ता से साफ था कि प्रणाली को अधीनस्थों के हाथ में छोड़ दिया गया और ज्यादातर निर्णय उनके द्वारा किए गए।”


इस कमेटी में संयुक्त सचिव, जो मंत्रालय या संभाग के प्रशासनिक फोकल पर्सन, तकनीकी फोकल पर्सन, जुड़े विभागों के फोकल पर्सन होंगे।

कमेटी निर्धारित या चयनित अधिकारियों के प्रदर्शन का मूल्यांकन करेगी और हैंडल की गईं शिकायतों, हल की गईं व छोड़ी गईं शिकायतों में खामियों की पहचान करेगी।

 


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