मुरैना में तेरहवीं में शामिल हुए थे 1500 लोग, एक ही परिवार से 10 लोग मिले कोरोना वायरस पॉजिटिव

यूपी: कानपुर बना कोरोना वायरस का नया हॉटस्पॉट, तीन मदरसों के 53 बच्चे पाए गए पॉजिटिव

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र, करेल, आंध्र प्रदेश से आ रहे है। इसके अलावा कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले मध्य प्रदेश से भी बड़ी संख्या में आ रहे हैं। हालांकि इंदौर में सबसे अधिक मामले देखने को मिले हैं लेकिन अब मध्य प्रदेश के मुरैना (Morena) जिले में भी कोरोना (Coronavirus) संक्रमितों के मामले बढ़ गये हैं, यहां पर गुरुवार को 22 लोगों के टेस्ट के लिए सैंपल भेजे गए थे। जिसमें से 10 लोगों को संक्रमित पाया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, जिन 22 लोगों के सैंपल्स जांच (Coronavirus Test) के लिए भेजे गए थे, वे एक तेहरवीं में शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम में लगभग 1500 लोग जमा हुए थे। दरअसल शहर का ही रहने वाला एक युवक जो दुबई के होटल में वेटर है, वो 17 मार्च को मुरैना लौटा था। 20 मार्च को उसने अपनी मां की तेरहवीं रखी जिसमें लगभग 1500 लोगों ने खाना खाया था। जिसके बाद उसके करीबी 22 रिश्तेदारों के सैंपल भेजे गये थे, जिसमें 8 महिलाएं तथा 2 पुरूष के सैंपल पॉजिटिव मिले हैं।


इन लोगों से संबंधित लोगों की जांच के तहत आज एक दर्जन लोगों को जिले के कई ग्रामीण क्षेत्रों से मुरैना के आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं प्रशासन द्वारा इन लोगों के सैकड़ों घरों को सैनेटाइज कराने के बाद दूसरे इलाको को भी चिह्नित कर दिया है। वहीं इन लोगों से पूर्व में मिल चुके लोगों पर भी निगाह रखी जा रही है। पूरे वार्ड में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

स्वास्थ्य विभाग टीम संक्रमित मरीजों के बेहतर इलाज में जुट गया है। इनके परिवार के 22 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिला अस्पताल और एम्बुलेंसों को सैनेटाइज किया जा रहा है।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा शुक्रवार (3अप्रैल) रात जारी कोरोना वायरस कोविड-19 मीडिया बुलेटिन के अनुसार मध्य प्रदेश में अब तक कुल 154 लोग इस महामारी से संक्रमित पाये गये थे।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)