IND vs WI, 2nd ODI: भारत-वेस्टइंडीज दूसरा वनडे मैच आज, जानें प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IND vs WI, 2nd ODI: भारत-वेस्टइंडीज दूसरा वनडे मैच आज, जानें प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

India vs West Indies 2019, 2nd ODI: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच रद्द रहने के बाद रविवार (11 अगस्त) को खेले जाने वाले दूसरे वनडे में हर हाल में जीत के साथ 1-0 की बढ़त के लिए उतरेगी। भारत और वेस्टइंडीज के बीच प्रोविडेंस में खेला गया पहला वनडे मुकाबला 13 ओवर के खेल के बाद बारिश के कारण रद्द करना पड़ गया था। कप्तान विराट कोहली ने मैच के इस तरह रद्द रहने पर काफी निराशा जताई थी। लेकिन अब उम्मीद की जा रही है कि पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले जाने वाले दूसरे वनडे में बारिश खलल न डाले।

दोनों टीमों के लिए अब सीरीज जीतने के लिए बाकी बचे दोनों मैचों को जीतना जरूरी हो गया है। ऐसे में टीम इंडिया की यह कोशिश रहेगी कि वह जीत सुनिश्चित कर ले। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम आईसीसी विश्वकप के बाद अपनी पहली वनडे सीरीज खेल रही है। उसने विंडीज से तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप की है और अब इसी सफलता को वह वनडे में दोहराना चाहती है।


IND vs WI 2nd ODI: भारत-वेस्टइंडीज दूसरा वनडे मैच आज, कब-कहां-कैसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग और टेलिकास्ट

वहीं, विंडीज टीम इस सीरीज में अपनी पहली जीत दर्ज करना चाहेगी। क्वींस पार्क ओवल में मेजबान टीम को पिछले सात मैचों में से छह में हार झेलनी पड़ी है जिनमें से चार तो अकेले भारत के खिलाफ ही थे। जेसन होल्डर की अगुवाई वाली टीम रविवार को निश्चित ही अपने इस रिकॉर्ड को सुधारना चाहेगी।

विराट कोहली ने कहा कि वेस्टइंडीज की पिचें और टीम कई बार अप्रत्याशित परिणाम देती हैं इसलिए टीम को सतर्क रहना होगा। उन्होंने इस मैच को लेकर कहा, “वेस्टइंडीज की कुछ पिचें आपकी कड़ी परीक्षा लेती हैं। कुछ पिचों पर काफी उछाल और तेजी होती है और कुछ काफी धीमी रहती हैं। ऐसे में आपको परिस्थितियों के अनुकूल खेलना होता है।”

पिच रिपोर्ट

पोर्ट ऑफ स्पेन की पिच पर शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। अच्छे स्कोर बनने की उम्मीद जताई जा रही है। इस पिच पर दो बार 300 से अधिक का स्कोर बना है और दोनों ही बार टीम इंडिया ने यह किया है। यहाँ लक्ष्य का बचाव करने वाली टीम को फायदा मिलता रहा है, ऐसे में दोनों कप्तानों के लिए पहले बल्लेबाजी का फैसला अहम होगा।


मौसम का हाल

मैच में एक बार फिर बारिश की बड़ी भूमिका मानी जा रहा है और मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भी यहां बादल छाए रहने की संभावना है। हल्की बूंदा-बांदी हो सकती है।

रिकॉर्ड

– पिछले 5 वनडे मैचों में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को तीन में हराया
– 13 साल से भारतीय टीम विंडीज से कोई बाइलेटरल सीरीज नहीं हारी
– पिछली 8 द्विपक्षीय सीरीज में भारतीय टीम ने विंडीज को धूल चटाया है

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत का संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद।

वेस्टइंडीज का संभावित प्लेइंग XI: क्रिस गेल, एविन लुईस, शाई होप (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, रोस्टन चेज, जेसन होल्डर (कप्तान), कार्लोस ब्रैथवेट, फेबियन एलेन, शोल्डन कोट्रेल, केमार रोच।


भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहते हैं अय्यर

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)