इंदौर में 24 को ‘वोट इंदौर वोट’ मैराथन

  • Follow Newsd Hindi On  
Baniapur Vidhan Sabha Seat result and history

इंदौर, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश में अगले माह होने वाले विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में इंदौर में 24 अक्टूबर को मतदाताओं के बीच जागरूकता के लिए ‘वोट इंदौर वोट’ मैराथन दौड़ होने वाली है। इस मैराथन की तैयारियां जोरों पर हैं।

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, मैराथन दौड़ के जरिए मतदान का संदेश देने के लिए 24 अक्टूबर को सुबह छह बजे मैराथन दौड़ नेहरू स्टेडियम से शुरू होगी जो पलासिया से होते हुए वापस नेहरू स्टेडियम पर आकर समाप्त होगी।


मैराथन के मार्ग में गीत-संगीत के जरिए प्रतिभागियों में जोश जगाने के लिए एफएम रेडियो के स्टॉल भी लगेंगे।

जिलाधिकारी निशांत वरवड़े ने शनिवार को बताया, “इस मैराथन दौड़ में सबसे पहले दिव्यांग रहेंगे। उनके लिए एक संक्षिप्त रूट बनाया गया है। दिव्यांगों की दौड़ पांच किलोमीटर तक होगी। लगभग 5,000 प्रतिभागी तीन-तीन मिनट के अंतराल से दौड़ शुरू करेंगे। यह दौड़ 500 -500 के समूहों में होगी। इसके पश्चात लगभग 12,000 प्रतिभागी एक साथ दो किलोमीटर की दौड़ लगाएंगे।”

मैराथन में 20 से 25 हजार प्रतिभागियों के शामिल होने की संभावना है। प्रतिभागियों की संख्या को देखते हुए यातायात, एंबुलेंस और बैरिकेडिंग के माकूल इंतजाम की जिम्मेदारी जिलाधिकारी ने अफसरों को सौंप दी है।


(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)