Connect with us

खेल

पंड्या-राहुल पर भड़के हरभजन सिंह, बोले- पत्नी-बेटी हों साथ तो इनके संग सफर भी न करूं

Published

on

हार्दिक पंड्या-केएल राहुल पर भड़के हरभजन सिंह, बोले- पत्नी-बेटी हों साथ तो इनके संग सफर भी न करूं कॉफी विद करण harbhajan singh hardik pandya kl rahul suspended bcci coffee with karan | Newsd - Hindi News

नई दिल्ली। चर्चित टीवी शो ‘कॉफी विद करण’ के दौरान महिलाओं पर अश्लील टिप्पणी करने के लिए टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और बल्लेबाज केएल राहुल को बीसीसीआई ने खेल के सभी प्रारुपों से निलंबित कर दिया है। हार्दिक और राहुल के विवादास्पद बयानों की वजह से इन दोनों खिलाड़ियों की जमकर आलोचना हो रही है। कई क्रिकेटरों ने भी इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर रहे हरभजन सिंह ने भी सबसे ज्यादा तीखी प्रतिक्रिया दी है। भज्जी ने इन दोनों खिलाड़ी को आड़े हाथों लेते हुए उनकी टिप्पणी को बेहद शर्मनाक करार दिया है।

हरभजन सिंह ने एक टीवी कार्यक्रम के दौरान हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को जमकर लताड़ लगाई और कहा कि इस विवाद के बाद अगर कभी टीम बस में मुझे अपनी बेटी या बीवी के साथ जाना हो और पंड्या और राहुल भी उसमें मौजूद हों तो मैं उस बस में सफर नहीं करूंगा। आप महिलाओं को सिर्फ एक ही नज़र से देखते हैं, यह ठीक नहीं है।’

क्रिकेटरों की साख को दांव पर लगा दिया

हरभजन सिंह ने यह भी कहा कि महिलाओं को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणियों के लिए हार्दिक पंड्या और केएल राहुल ने क्रिकेटरों की साख को दांव पर लगा दिया। हरभजन ने कहा, ‘हम यहां तक कि अपने दोस्तों के साथ इस तरह की बातें नहीं करते और वे सार्वजनिक तौर पर टेलीविजन पर ऐसी बातें कर रहे थे। अब लोग सोच सकते हैं कि क्या हरभजन सिंह ऐसे ही थे, क्या अनिल कुंबले ऐसे ही थे और क्या सचिन तेंदुलकर भी ऐसे ही रहे होंगे?’

गौरतलब है कि पंड्या ने टीवी शो ‘कॉफी विद करण’ के दौरान कई महिलाओं के साथ संबंध होने का दावा किया और यह भी बताया कि वह इस मामले में अपने परिजनों के साथ भी खुलकर बात करता है। राहुल अपने संबंधों के बारे में जवाब देने में हालांकि अधिक संयमित दिखे। हरभजन ने कहा, ‘पंड्या कब से टीम में है जो वह टीम संस्कृति को लेकर इस तरह से बात कर रहा है।’

बीसीसीआई ने उठाया सही कदम

हरभजन सिंह से जब इनके निलंबन के बारे में पूछा गया, उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि ऐसा ही होना चाहिए था। बीसीसीआई ने सही काम किया और यह आगे बढ़ने का तरीका भी है। ऐसी उम्मीद थी और मुझे इस पर हैरानी नहीं हुई।’ आपको बता दें कि शो के दौरान होस्ट करण जोहर ने दोनों खिलाड़ियों से उनकी निजी जिंदगी के बारे में सवाल किए थे। पंड्या ने इस दौरान अपनी निजी जिंदगी से जुड़े हुए कुछ सवालों का जवाब दिया। हार्दिक पंड्या ने इस दौरान रिलेशनशिप, डेटिंग और महिलाओं से जुड़े सवालों के जवाब देकर फैंस को हैरान कर दिया।

पंड्या ने बताया कि उनके परिवार वालों की सोच काफी खुली हुई है और जब उन्होंने पहली बार लड़की के साथ शारीरीक संबंध बनाए तो घर आकर कहा, आज करके आया है। पंड्या ने अपने पुराने समय को याद करते हुए यह भी बताया कि वह अपने माता-पिता को पार्टी में लेकर गए जहां हार्दिक ने बेटे से पूछा कि किस महिला को देख रहा है? उन्होंने एक के बाद एक सभी महिलाओं की तरफ उंगली दिखाकर बताया कि मैं सभी को देख रहा हूं।


भविष्य में भारत के नम्बर-1 स्पिन गेंदबाज होंगे कुलदीप : भज्जी

खेल

India vs New Zealand 1st ODI, Live Cricket Score: धवन के 5000 रन पूरे, शमी ने बनाया ये रिकॉर्ड

Published

on

India vs NewZealand

India vs New Zealand 1st ODI Live: भारत बनाम न्यूज़ीलैंड द्विपक्षीय सीरीज के पहले वनडे मैच में भारत ने शिकंजा कस लिया है। भारतीय गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से भारत ने न्यूज़ीलैंड को 157 के स्कोर पर रोक दिया है। बाद में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 8 ओवर 36 रन बिना किसी नुकसान के बना लिए है।

शमी बने वनडे में सबसे तेज़ 100 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज़

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वनडे इंटरनेशनल (ODI) में भारत की तरफ से सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। शमी ने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में अपना 100वां ODI विकेट लेकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उन्होंने नैपियर में खेले जा रहे सीरीज के पहले और अपने 56वें मैच में न्यूजीलैंड के विस्फोटक ओपनर मार्टिन गप्टिल को आउट करके अपना 100वां ODI विकेट लिया। गेंदबाज़ों के इस दमदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड को महज 157 रन पर समेत दिया।

शमी से पहले भारत की तरफ से सबसे तेज 100 ODI विकेट लेने का रिकॉर्ड बाएं हाथ के पूर्व तेज़ गेंदबाज इरफान पठान के नाम था। पठान ने 59 ODI मैचों में यह रिकॉर्ड बनाया था। ODI में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों में शमी और पठान के बाद जहीर खान (65 मैच), अजीत अगरकर (67 मैच) और जवागल श्रीनाथ (68) का नंबर आता है।

सबसे कम पारियों में 5000 रन पूरे किये धवन ने

भारत के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने वनडे में अपने ५००० रन पूरे कर लिए है। धवन यह उपलब्धि हासिल करने वाले कोहली के बाद दूसरे ऐसे भारतीय बल्लेबाज़ है, जिन्होंने सबसे कम पारियों में 5000 रन बनाये है। धवन ने यह उपलब्धि 118वीं पारी में हासिल की।


पोंटिंग ने पंत की तुलना इस दिग्गज खिलाड़ी से की, कहा- पैसे देकर देख सकता हूँ ऋषभ की बैटिंग

IND vs NZ 1st ODI: जानिये कितना गरजा है धोनी का बल्ला

Continue Reading

खेल

पोंटिंग ने पंत की तुलना इस दिग्गज खिलाड़ी से की, कहा- पैसे देकर देख सकता हूँ ऋषभ की बैटिंग

Published

on

By

Ricky Ponting compares Rishabh Pant with Adam Gilchrist पोंटिंग ने पंत की तुलना गिलक्रिस्ट से की

 दुबई| आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिग ने इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की तुलना हमवतन एडम ग्रिलक्रिस्ट से की है।

पंत को मंगलवार को ही आईसीसी द्वारा साल का उभरता हुआ खिलाड़ी चुना गया है। साथ ही वह आईसीसी की टेस्ट एकादश में भी शामिल किए गए हैं।

पोटिंग ने कहा कि पंत महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट में छह शतकों को आसानी से पार कर लेंगे। पंत ने इस साल इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया में एक-एक शतक जमाए थे।

आईसीसी की वेबसाइट ने पोटिग के हवाले से लिखा, “वह बेहतरीन प्रतिभा हैं और गेंद को अच्छी तरह मारते हैं। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारत के लिए काफी टेस्ट क्रिकेट खेल सकते हैं। उन्हें हालांकि अपनी विकेटकीपिंग पर कुछ काम करने की जरूरत है साथ ही वह एक अच्छे बल्लेबाज भी बन जाएंगे।”

उन्होंने कहा, “हम हमेशा धोनी के बारे में बात करते हुए और बात करते हैं कि उनका भारतीय क्रिकेट पर प्रभाव कैसा है। उन्होंने भारत के लिए काफी क्रिकेट खेली और सिर्फ छह शतक बनाए।”

ICC अवॉर्ड्स में किंग कोहली का कमाल, जीते ये तीन पुरस्कार

आस्ट्रेलिया को दो बार विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान ने कहा, “पंत उससे ज्यादा शतक बनाएंगे। हम कॉमेंट्री बॉक्स में उनके बारे में बात करते हैं। वह कई हद तक एडम गिलक्रिस्ट की तरह हैं।”

गिलक्रिस्ट ने भी पंत की तारीफ की है और कहा है उनको देखने के लिए वह पैसे देने के लिए भी तैयार हैं।

पूर्व आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा, “वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने करियर की शुरुआत कर रहे हैं इसलिए वह खेल में काफी कुछ सीखेंगे। वह सीखेंगे की जितना आप सोचते हो आपके पास समय उससे ज्यादा होता है, लेकिन उन्होंने सफल टेस्ट क्रिकेट खिलाड़ी बनने लिए बुनियाद रख दी है।”

उन्होंने कहा, “वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको देखने के लिए मैं पैसा तक देने के लिए तैयार हूं।”


आस्ट्रेलिया में सबसे सफल भारतीय स्पिन गेंदबाज बने चहल

IND vs NZ 1st ODI : छोटे मैदान पर भारतीय गेंदबाजों की अग्नि परीक्षा, कब और कहाँ देखें मैच

Continue Reading

खेल

IND vs NZ 1st ODI : छोटे मैदान पर भारतीय गेंदबाजों की अग्नि परीक्षा, कब और कहाँ देखें मैच

Published

on

नेपियर वनडे : छोटे मैदान पर भारतीय गेंदबाजों की अग्नि परीक्षा (प्रीव्यू)

IND vs NZ 1st ODI : भारत और न्यूजीलैंड के बीच द्विपक्षीय सीरीज़ का पहला मैच कल सुबह 7:30 बजे(भारतीय समयानुसार) खेला जायेगा। भारत और न्यूजीलैंड दोनों की हालिया फॉर्म लाजवाब है। मेजबान न्यूजीलैंड ने हाल ही में खेली गई घरेलू सीरीज में श्रीलंका और पाकिस्तान को हराया है। दूसरी ओर, नंबर एक दर्जे की टेस्ट टीम भारत ने तो ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराया। ऐसे में दोनों टीमों के बीच कड़े मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है। यह दौरा हालांकि भारत के लिए आस्ट्रेलिया दौरे की अपेक्षा ज्यादा चुनौतीपूर्ण और मजेदार होगा। उसकी दो वजह हैं; एक किवी टीम अपने घर में संतुलित है और खतरनाक भीदूसरा कारण यहां के छोटे मैदान जहां भारतीय गेंदबाजों की अंतिम ओवर्स की अग्नि परीक्षा का टेस्ट भी होगा। किवी टीम के गेंदबाजों को अपने घर में रन बचाने का काफी अनुभव है लेकिन भारतीय गेंदबाजों को इसके लिए नए तरीके खोजने होंगे। आस्ट्रेलिया के मैदान न्यूजीलैंड की अपेक्षा काफी बड़े होते हैं और वहां गेंदबाजों को फायदा मिलता है लेकिन न्यूजीलैंड में छोटे मैदानों के कारण गेंदबाजों को काफी मार कहानी पड़ती है।

भारत की ताकत बल्लेबाज़ी

बल्लेबाजी में शीर्ष क्रम ही भारत की ताकत है। रोहित शर्मा और भारतीय कप्तान विराट कोहली का बल्ला आस्ट्रेलिया में जमकर बोला है, लेकिन दूसरे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन एकदम शांत रहे। मध्यक्रम में भारत के लिए सबसे अच्छी बात है कि महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव की फॉर्म भी लौट आई है और इन्हीं दोनों के दम पर भारत ने मेलबर्न में खेले गए निर्णायक मुकाबले में जीत हासिल की थी। हालांकि, आस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज में भारत की जीत की अहम वजह धोनी का तीनों मैचों में अर्धशतक रहा था। टीम इंडिया की धोनी से उसी फॉर्म को बरकरार रखने की उम्मीद होगी। साथ ही जाधव भी अपने बल्ले की चमक को बरकरार रख विश्व कप के लिए दावे को मजबूत करना चाहेंगे।

भुवनेश्वर कुमार, और मोहम्मद शमी के कंधों पर भी टीम के तेज़ गेंदबाजी आक्रमण को संभालने और शुरुआती विकेट दिलाने की जिम्मेदारी होगी। वही स्पिनर के तौर पर चहल और कुलदीप का खेलना लगभग तय है। वही आल-राउंडर के तौर का जडेजा की जगह भी लगभग निश्चित है, ऐसे में विजय शंकर के लिए अंतिम एकादश में जगह बनाना थोड़ा सा मुश्किल है।

किवी टीम की बात की जाए तो वह बेहद संतुलित टीम है। टॉम लाथम और ट्रैंट बाउल्ट की वापसी से उसे और मजबूती मिली है। बाउल्ट श्रीलंका के खिलाफ टी-20 में नहीं खेले थे। उसके ऊपरी क्रम में कप्तान केन विलियम्सन, लाथम, मार्टिन गुप्टिल जैसे नाम हैं तो वहीं मध्यक्रम में रॉस टेलर जैसा नाम है। कोलिन मुनरो वनडे में हालांकि टी-20 की सफलता को जारी रख पाते हैं या नहीं यह देखने वाली बात होगी।

टीम के शीर्ष क्रम और मध्यक्रम में अच्छा संयोजन है जो भारत के लिए चिंता का सबब है। भारतीय गेंदबाजों के लिए गुप्टिल और टेलर सिरदर्द साबित हो सकते हैं क्योंकि इन दोनों के पास अनुभव भी है और अपने घर में यह दोनों हमेशा अपनी श्रेष्ठ फॉर्म का परिचय देते आए हैं।

भारत-न्यूजीलैंड के बीच मैच कब और कहां देखें:

  1. सीरीज का पहला वनडे मैच नेपियर में खेला जाएगा।
  2. यह मैच सुबह 7.30 बजे (भारतीय समय) से देखा जा सकता है।
  3. मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है।
  4. मैच का ऑनलाइन प्रसारण हॉटस्टार पर भी देखा जा सकता है।

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, अंबाती रायडू, शिखर धवन, दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, विजय शंकर, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), ट्रैंट बाउल्ट, डग ब्रैसवेल, कोलिन डी ग्रांडहोम, लौकी फग्र्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम (विकेटकीपर), कोलिन मुनरो, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर।


IND vs NZ 1st ODI: जानिये कितना गरजा है धोनी का बल्ला

ICC अवॉर्ड्स में किंग कोहली का कमाल, जीते ये तीन पुरस्कार

सभी 5 क्रिकेट चयनकर्ताओं को 20-20 लाख रुपये का पुरस्कार

Video: जब धोनी ने कहा, गेंद ले लो नहीं तो कहेंगे संन्यास ले रहा हूँ

Continue Reading
Advertisement

Trending

© 2018 Newsd Media Private Limited. All rights reserved.