इंडिया में iPhone SE 2020 की बिक्री जल्द होगी शुरू, फ्लिपकार्ट पर दिखा पोस्टर, जानें कीमत

इंडिया में iPhone SE 2020 की बिक्री जल्द होगी शुरू, फ्लिपकार्ट पर दिखा पोस्टर, जानें कीमत

दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल निर्माता कंपनी एप्पल (Apple) ने कुछ दिन पहले आईफोन एसई 2020 (iPhoe SE 2020) को विश्व भर में लॉन्च किया था। हालांकि लॉकडाउन के चलते उस समय ये फोन बिक्री के लिए इंडिया में नहीं आ सका। लेकिन अब जानकारी मिली है कि यह फोन जल्द भारत में आने वाला है। भारत में जल्द ही आईफोन एसई फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध हो जाएगा। साथ ही पता चला है कि फ्लिपकार्ट पर आईफोन एक्सक्लूसिव सेल पर मिलेगा।

आईफोन एसई (iPHone SE) में ‘Notify Me’ दिया गया है, इससे यूजर फोन के बारे में अपडेट जान सकेंगे। यह फोन फ्लिकार्ट को छोड़कर किसी और ई-कॉमर्स पर नहीं बेचा जाएगा। सोशल डिस्टेंसिंग के चलते इस फोन को अभी ग्रीन और ऑरेंज जोन में ही बेचने की अनुमति होगी।


भारत में इस फोन की शुरुआती कीमत 42,500 रुपये है यानी इस कीमत में 64 जीबी स्टोरेज वाला वेरियंट मिलेगा, वहीं 128 जीबी वेरियंट की कीमत 47,800 और 256 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 58,300 रुपये है।

इसके अलवा फोन में 4.7 इंच का रेटिना एचडी डिस्प्ले टॉप और बॉटम पर चौड़े बेजेल के साथ दिया गया है। यह फोन भी आईफोन 11 सीरीज वाले सॉफ्टवेयर पर काम करता है। वहीं, कैमरे की बाते करें तो इसमें आपको 12 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरे का सेटअप दिया जाएगा।

सेल्फी के लिए इसमें 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा कैमरे के साथ एचडीआर और पोट्रेट फीचर भी दिया गया है। iPhone SE व्हाइट, रेड और ब्लैक वरियंट में मिलेगा।


कंपनी का दावा है कि इसमें दमदारी बैटरी दी गई है। बैटरी को 18 वॉट के चार्जर से 30 मिनट में 50 फिसदी तक चार्ज किया जा सकेगा। इसके अलवा इसमें डुअल सिम सपोर्ट है।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)