IPL 2020 RR vs KXIP Match Preview: राजस्थान और पंजाब के बीच मुकाबला आज, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

  • Follow Newsd Hindi On  
IPL 2020 RR vs KXIP match preview pitch and weather report

IPL 2020 RR vs KXIP Match Preview: आईपीएल में आज राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब से होगा। ये मैच यूएई के सबसे छोटे ग्राउंट शारजांह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। राजस्थान ने इस सीज़न का अपना पहला मैच भी इसी मैदान पर खेला था। इस मैच  में 33 छक्के और 18 चौके लगे थे। ऐसे में एक बार फिर शारजांह में चौके और छक्कों की बारिश देखने को मिल सकती है।

राजस्थान रॉयल्स की टीम में जहां स्टीव स्मिथ, यशस्वी जयसवाल और संजू सैमसन जैसे बल्लेबाज़ हैं। वहीं जोस बटलर के आने से राजस्थान और ज्यादा मजबूत हो जाएगी। दूसरी ओर पंजाब की टीम में केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, क्रिस गेल और जेम्स नीशम जैसे खिलाड़ी हैं, जो अपने दम पर किसी भी मैच का रूख पलट सकते हैं।


टूर्नामेंट में यह पंजाब का तीसरा और राजस्थान का दूसरा मैच है। एक ओर जहां पंजाब ने 1 मैच जीता और 1 में उसे हार मिली। वहीं राजस्थान ने अपने पहले मुकाबले में धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स को हराया था। पिछले मैच की तरह इस मैच में भी राजस्थान को संजू सैमसन और पंजाब को कप्तान लोकेश राहुल से काफी उम्मीदें होंगी।

Weather Report-

आज के मुकाबले में मौसम बिल्कुल साफ रहेगा। हालांकि, खिलाड़ियों को गर्मी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। इसके साथ ही यहां ओस की भी अहम भूमिका होगी और टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाज़ी का फैसला कर सकती है।


Pitch Report-

शारजांह क्रिकेट स्टेडियम काफी छोटा है। इस पिच को देखते हुए यहां बल्लेबाज़ों को मदद मिल सकती है। ऐसे में हमें  एक बार फिर से यहां एक और हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स- जोस बटलर (विकेटकीपर), यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, रॉबिन उथप्पा, राहुल तेवतिया, टॉम कर्रन, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर और जयदेव उनादकट.

किंग्स इलेवन पंजाब की संभावित प्लेइंग इलेवन

किंग्स इलेवन पंजाब- केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स नीशम, सरफराज़ खान, रवि बिश्नोई, मुरुगन अश्विन, शेल्डन कॉटरेल और मोहम्मद शमी.

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)