इराक में सरकार विरोधी प्रदर्शन: मृतकों की संख्या हुई 104, 6 हजार से अधिक घायल

इराक में सरकार विरोधी प्रदर्शन: मृतकों की संख्या हुई 104, 6 हजार से अधिक घायल

बगदाद | बगदाद और अन्य इराकी शहरों में जारी विरोध प्रदर्शनों में मृतकों की संख्या बढ़कर 104 हो गई है, जबकि 6,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं। घायलों में सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं। आंतरिक मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने रविवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, एक संवाददाता सम्मेलन में, मंत्रालय के प्रवक्ता साद मान ने पत्रकारों को बताया कि आठ सुरक्षा कर्मियों सहित 104 लोगों की मौत हुई है।


मान ने कहा कि प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा में कुल 6,107 लोग घायल हुए, उनमें 1,241 सुरक्षाकर्मी शामिल हैं। मान ने कहा कि हिंसक घटनाओं में नागरिकों और सुरक्षा संस्थाओं के 52 वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है।

प्रवक्ता ने कहा कि रविवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने स्थानीय और विदेशी मीडिया प्रतिष्ठानों के कार्यालयों पर हमला किया, जिनमें एनआरटी, दीजला और सऊदी स्थित अल-अरबिया टीवी और अल-हदथ टीवी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि हमले के संबंध में जांच जारी है।

उन्होंने बताया कि गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने राजनीतिक दलों के आठ कार्यालयों को आग के हवाले कर दिया, जबकि दो सुरक्षा चौकियों को भी जला दिया गया।


बेरोजगारी और सार्वजनिक सेवाओं में सुधार की कमी को लेकर पिछले मंगलवार से राजधानी बगदाद और इराक के कई प्रांतों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए।


इराक में विरोध प्रदर्शनों को समाप्त करने का यूएन का आह्वान

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)