जम्मू-कश्मीर: पुलवामा जैसे आतंकी हमले की साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने 50 किलो IED से भरी कार को उड़ाया

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा जैसे बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने 50 किलो IED से भरी कार को उड़ाया

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने पुलवामा जैसे बड़े आतंकी हमले (Pulwama Attack) की साजिश को नाकाम कर दिया है। सुरक्षाबलों ने पुलवामा (Pulwama) जिले के अविगुंड राजपोरा इलाके में एक सफेद रंग की सैंट्रो कार से IED (इंप्रोवाइज्ड एक्स्प्लोसिव डिवाइस) बरामद किया है। फिलहाल बम निरोधक दस्ते ने इसे डिफ्यूज कर दिया है। जिस वाहन में यह आईईडी मिली है, उसपर लगी नंबर प्लेट पर कठुआ के स्कूटर का नंबर (जेके-08 1426) लिखा हुआ है।

जानकारी के अनुसार, पुलवामा के राजपोरा रोड पर आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का एक आतंकी इस कार को चला रहा था। पुलवामा पुलिस, सीआरपीएफ और आर्मी ने शक होने पर इस गाड़ी को रोकने का प्रयास किया। इस पर आतंकी ने फायरिंग की और फरार हो गया। सुरक्षाबलों ने गाड़ी की जांच की तो उसमें बड़ी मात्रा में आईईडी मिला। जिसे निष्क्रिय कर दिया गया है एजेंसियों को शक है कि इन्हें सुरक्षाबलों के किसी काफिले पर हमले के लिए यहां पर लाया गया था।


पुलवामा के हमले में ऐसी ही कार का इस्तेमाल

मालूम हो कि जम्मू संभाग का कठुआ सीमांत क्षेत्र है और यहां के हीरानगर इलाके को पाकिस्तानी घुसपैठ के लिहाज से बेहद संवेदनशील माना जाता है। ऐसे में इस कार में विस्फोटकों के मिलने के पीछे किसी पाकिस्तानी साजिश का शक भी जताया जा रहा है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पिछले साल 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ था। पुलवामा के अवंतिपोरा में हुए इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। इस हमले में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने आईईडी से भरी एक ऐसी ही कार का इस्तेमाल किया था, जिसे सीआरपीएफ जवानों के काफिले की बस से टकरा दिया गया था।


कश्मीर : पुलवामा में आतंकी हमला, पुलिस जवान शहीद

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)