..जब विश्व कप मैच में गाल ने पर्सी के गाल पर जड़ा था तमाचा

एम्स्टर्डम, 24 मई (आईएएनएस)। नीदरलैंड्स के कोच लुइस वेन गाल को उनके शानदार कोचिंग करियर के दौरान एक बेहतरीन रणनीतिक जीनियस के रूप में जाना जाता था। वह नीदरलैंड्स की उस टीम का कोच थे, जिसने 2014 विश्व कप में तीसरा स्थान हासिल किया था। बाद में वह मैनचेस्टर युनाइटेड के कोच बने थे, जहां उन्होंने स्ट्राइकर रोबिन वेन पर्सी के साथ काम किया था।

वेन पर्सी और अर्जेन रोबन एक साथ 2014 विश्व कप में नीदरलैंड्स टीम के लिए खेल चुके हैं। वेन पर्सी उस समय टीम के कप्तान थे। लेकिन पूर्व स्ट्राइकर ने खुलासा किया है कि विश्व कप के दौरान एक समय ऐसा भी आया था जब एक मैच के दौरान टच लाइन के पास मौजूदा वेन गाल ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया था।


यह वह समय था जब नीडरलैंड्स की टीम कोस्टा रिका के खिलाफ अपना क्वार्टर फाइनल मैच खेल रही थी और मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया था। मैच का परिणाम पेनल्टी शूट आउट में होना था और और फाइनल सीटी बजने से पहले ही वेन पर्सी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी थी।

वेन गाल ने टचलाइन के पास उन्हें बताया कि वे सब्सिट्यूट के रूप में जाएंगे, लेकिन वेन पर्सी ने ऐसा करने से मना कर दिया। मैच हालांकि पेनल्टी शूटआउट में चला गया और वेन पर्सी अभी भी अंतिम एकादश में खेले रहे थे।

वेन पर्सी ने वेन गाल की नई आत्मकथा ‘एलवीजी-द मैनेजर एंड द टोटल पर्सन’ में कहा, “जब मैच खत्म हुआ और हम टचलाइन के पास इकट्ठे हुए, तो वह मेरे पास आ गए और उन्होंने अचानक मुझे टक्कर मार दी। इसके बाद एक तेज हाथ से उन्होंने मुझे थप्पड़ मारा और गुस्से में कहा-मेरे साथ ऐसा कभी मत करना फिर से।”


नीदरलैंड्स ने इस मैच में कोस्टा रिका को 4-3 से हराया था।

–आईएएनएस

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)