जेट एयरवेज का परिचालन आज रात से बंद

 मुंबई, 17 अप्रैल (आईएएनएस)| जेट एयरवेज बुधवार रात से अस्थायी रूप से अपनी सभी उड़ानें स्थगित कर देगी। यह निर्णय उसने परिचालन के जरूरी न्यूनतम अंतरिम कोष 400 करोड़ रुपये जुटाने में विफल रहने पर लिया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

 आईएएनएस ने कंपनी के परिचालन बंद करने के फैसले की जानकारी सबसे पहले दी थी, जब एयरलाइन अपने लेनदारों से अंतरिम निधि प्राप्त करने में असफल रही।


सूत्रों ने यहां आईएएनएस को बताया, “वर्तमान वित्तीय स्थिति के मुताबिक, बिना किसी और वित्तपोषण के संचालन जारी रखना संभव नहीं है। आज रात से परिचालन बंद हो जाएगा।”

एयरलाइन फिलहाल केवल पांच विमानों का परिचालन कर रही है, जिसके जरिए 25 उड़ानों का संचालन किया जा रहा है। एयरलाइन की आखिरी उड़ान करीब 10.30 बजे रात रवाना होगी।

जेट ने नियामकीय फाइलिंग में कहा है कि मंगलवार देर रात भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने भारतीय लेनदारों के कंसोर्टियम की तरफ से कंपनी को सूचित किया कि वे जरूरी अंतरिम वित्तपोषण के अनुरोध पर विचार करने में असमर्थ हैं।


एयरलाइन ने फाइलिंग में कहा, “लेनदारों या किसी निवेशक की तरफ से कोई आपातकालीन निधि नहीं मिल रही है, इसलिए एयरलाइन परिचालन जारी रखने के लिए ईंधन और अन्य जरूरी सेवाओं का भुगतान करने में सक्षम नहीं है।”

एयरलाइन ने कहा, “इसके कारण तुरंत प्रभाव से जेट एयरवेज अपनी सभी अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों को रद्द कर रही है। आखिरी उड़ान का परिचालन आज होगा।”

एयरलाइन ने आगे कहा, “जेट एयरवेज एसबीआई और भारतीय लेनदारों के कंसोर्टियम द्वारा बोली प्रक्रिया को अंतिम रूप दिए जाने का इंतजार करेगी।”

जेट ने अपने ज्यादातर संचालन को पहले ही बंद कर दिया है और उसके बेड़े के 90 फीसदी विमान सेवा में नहीं हैं।

लेनदारों की सरकार के साथ हुई बैठक के नतीजे का इंतजार कर रही नकदी संकट से जूझ रही एयरलाइन ने अंतराष्ट्रीय उड़ानों को 18 अप्रैल (गुरुवार) तक रद्द कर दिया था। इससे पहले एयरलाइन ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को 15 अप्रैल तक के लिए रद्द कर दिया था।

जेट पर एसबीआई की अगुवाई में बैंकों के कंसोर्टियम का 8,000 करोड़ रुपये से अधिक बकाया है। कंपनी के लिए उम्मीद की आखिरी किरण अंतरिम वित्तपोषण और उधारदाताओं द्वारा शुरू की गई हिस्सेदारी की बिक्री प्रक्रिया को पूरा करना है।

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like