Jaguar Land Rover और BMW की ने की साझेदारी, पेश करेंगे इलेक्ट्रिक कार

Jaguar Land Rover और BMW की ने की साझेदारी, पेश करेंगे इलेक्ट्रिक कार

नई दिल्ली। वाहन दिग्गज जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) और बीएमडब्ल्यू समूह ने इलेक्ट्रिक वाहनों और संबंधित प्रौद्योगिकी के विकास के लिए साझेदारी की है।

जेएलआर की मालिक टाटा मोटर्स द्वारा नियामकीय फाइलिंग में यह जानकारी दी गई है।


फाइलिंग में कहा गया है, “जगुआर लैंड रोवर और बीएमडब्ल्यू समूह ने आज पुष्टि की है कि वे अगली पीढ़ी के इलेक्ट्रिक ड्राइव यूनिट्स (ईडीयूज) विकसित करेंगे, जिससे विद्युतीकरण की प्रौद्योगिकियों के विकास में मदद मिलेगी, जो मोटर वाहन उद्योग के एसीईएस (ऑटोनोमस, कनेक्टेड, इलेक्ट्रिक, शेयर्ड) भविष्य का केंद्रीय भाग होगा।”

कंपनी ने कहा कि यह सहयोग दोनों कंपनियों के विद्युतीकरण के ज्ञान और विशेषज्ञता पर आधारित होगा।

टाटा मोटर्स ने फाइलिंग में कहा है, “जगुआर लैंड रोवर और बीएमडब्ल्यू समूह के विशेषज्ञों की एक टीम दोनों भागीदारों की विशिष्ट जरूरतों के मुताबिक इडीयू का विकास करेगी, ताकि दोनों अपने-अपने उत्पादों में इसका प्रयोग कर सकें।”


कंपनी ने कहा, “इलेक्ट्रिक ड्राइविंग यूनिट्स या वाहनों का निर्माण दोनों भागीदार अपनी-अपनी फैक्ट्रियों में करेगी। जगुआर लैंड रोवर अपने वोल्वरहैंप्टन स्थित इंजन मैनुफैक्चरिंग केंद्र (ईएमसी) में इसका उत्पादन करेगी।”

जगुआर लैंड रोवर इंजीनियरिंग के निदेशक निक रोगर्स ने कहा कि एसीईएस में बदलाव वाहन उद्योग ‘सबसे महत्वपूर्ण तकनीकी बदलाव’ होगा और उपभोक्ताओं की इलेक्ट्रिक वाहनों में रुचि और उद्योग में इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण धीरे-धीरे गति पकड़ रही है।

उन्होंने कहा, “बीएमडब्ल्यू समूह के साथ हमारी चर्चा में यह स्पष्ट था कि दोनों कंपनियों की अगली पीढ़ी की ईडीयू की जरूरतों को देखते हुए यह भागीदारी पारस्परिक रूप से लाभकारी होगी।”

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)