झारखंड चुनाव: बोकारो में CRPF जवानों ने बरसाई गोलियां, 3 अफसरों की मौत, 4 जवान घायल

झारखंड चुनाव: बोकारो में CRPF जवानों ने बरसाई गोलियां, 3 अफसरों की मौत, 4 जवान घायल

झारखंड में जारी विधानसभा चुनाव के बीच चाईबासा से दूसरे चरण का चुनाव संपन्न कराकर लौट रहे सीआरपीएफ (CRPF) के जवान और अधिकारी बोकारो के गोमिया स्थिति कुर्कनाला इलाके में आपस में ही भिड़ गए। जिसमें असिस्टेंट कमांडेंट समेत दो अधिकारियों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं चार जवान घायल हो गए।

दो विद्यालयों में ठहरे थे जवान, खाने को लेकर हुआ था विवाद

झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में गोमिया सीट पर चुनाव के लिए सीआरपीएफ जवान पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड के कुर्कनालों उच्च विद्यालय और मध्य विद्यालय में सीआरपीएफ की 226वीं बटालियन को ठहराया गया था करीब दो बजे जवान विद्यालय में पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि रात में करीब 8.30 में खाना खाने को लेकर दोनों जवानों में विवाद हो गया।


घायल जवानों का चल रहा है इलाज

इसके बाद उच्च विद्धालय में ठहरे जवानों ने मध्य विद्धालय के जवानों पर गोली चलाना शुरू कर दिया। जिसके बाद दोनो ओर से गोली बारी हुई। इस घटना में 226वीं बटालियन के सहायक कमांडेंट साहुल हसन व एएसआई पी भुइयां की मौत हो गई, जबकि तीन जवान हरिश्चंद्र गोकाई, दीपेन्द्र यादव व एक अन्य घायल हो गए। इसके अलावा चार घायल जवानों में से दो को इलाज के लिए रांची भेजा गया। वहीं दो जवानों का इलाज बोकारो में चल रहा है।

दो दिन पहले भी हुई थी इस प्रकार की घटना

गौरतलब है कि दो दिन पहले भी राजधानी रांची के खेलगांव स्थित कैंप में आपसी विवाद में एक जवान ने कंपनी कमांडर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। फिर उसने खुद को भी गोली मारकर जान दे दी थी। मृतक दोनों छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल बटालियन 4-बी के जवान थे। कंपनी कमांडर की पहचान मेलाराम कुर्रे और जवान की पहचान विक्रम राजवाड़े के रूप में हुई है। दोनों चुनावी ड्यूटी के लिए रांची आए हुए थे।


झारखंड चुनाव: गुमला के सिसई में मतदान के दौरान झड़प, पुलिस फायरिंग में ग्रामीण की मौत


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)