झारखंड: साहेबगंज में बच्चा चोर की अफवाह ने ली बुजुर्ग की जान, भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

झारखंड: साहेबगंज में बच्चा चोर की अफवाह ने ली बुजुर्ग की जान, भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

बच्चा चोर की अफवाह ने झारखंड में एक बुजुर्ग की जान ले ली। साहेबगंज जिले में भीड़ ने एक बुजुर्ग को बच्चा चोर समझकर पीट-पीटकर मार डाला।

घटना साहिबगंज जिले की है जहां मंडरो में मिर्जाचौकी थाना क्षेत्र के बिचकानी पहाड़ पर पहाड़िया समुदाय के लोगों ने बुधवार दोपहर करीब 12 बजे एक अज्ञात व्यक्ति को पकड़कर पीटना शुरू कर दिया। ग्राम प्रधान ने उसे लोगों से मुक्त कराकर मिर्जाचौकी स्वास्थ्य केंद्र भेजा जहां रास्ते में वृद्ध व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। घटना के बाद SP ने मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली।


जड़ी-बूटी लेने आया था बुजुर्ग

घटना के बारे में गांव के कुछ लोगों ने पुलिस को बताया कि इस वृद्ध को पहले भी कई बार इलाके में देखा गया था। वह जड़ी-बूटियां लेने के लिए पहाड़ पर आता था। बुधवार को कुछ लोगों ने गलतफहमी में उसे बच्चा चोर समझ लिया और उसकी पिटाई कर दी। वहीं, एसपी ने कहा है कि इस घटना की जांच की जायेगी। जो लोग भी इस मामले में दोषी पाये जायेंगे, उन्हें बख्शा नहीं जायेगा।

SP की अपील- बच्चा चोरी का मामला महज अफवाह

वहीं साहिबगंज के एसपी हरदीप पी जनार्दन ने लोगों से अपील की है कि बच्चा चोरी का कोई मामला अब तक सामने नहीं आया है और यह महज अफवाह है। बच्चा चोरी की घटनाएं निराधार हैं। इसलिए यदि कहीं ऐसी कोई सूचना मिले, तो उसके बारे में पुलिस और प्रशासन को तत्काल सूचित करें। कानून को अपने हाथ में लेने की कोशिश न करें।


झारखंड: चुनाव से पहले पत्रकारों को लुभाने में जुटी रघुबर सरकार, स्कीमों पर लिखने वालों को देगी 15 हजार


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)