JKBOSE 12th Result 2019: जारी हुआ रिजल्ट, jkbose.ac.in पर ऐसे करें चेक

जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (JKBOSE) कक्षा 12वीं के छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है। JKBOSE 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। कक्षा 12वीं के छात्र अपना रिजल्ट जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन के ऑफिशियल वेबसाइट jkbose.co.in जा कर चेक कर सकते हैं।

आपको बता दें कि बोर्ड द्वारा आधिकारिक अधिसूचना जारी की गई है। अधिसूचना में लिखा है कि JKBOSE कक्षा 12 रिजल्ट 2019 यानी HSP-II (12 वीं कक्षा) वार्षिक नियमित परिणाम 2019 की घोषणा आज शाम 6 बजे करेगा। समर जोन का रिजल्ट jkboseresults.net और jkbose.ac.in पर ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा, परिणाम 5676750 पर एसएमएस सेवा के माध्यम से भी उपलब्ध होगा।


जम्मू प्रांत के लिए जेके बोर्ड परीक्षा 2019 2 मार्च से 24 मार्च तक आयोजित की गई थी। जबकि कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 1 मार्च से 25 मार्च तक आयोजित की गई थी। शुरुआत में 23 फरवरी को होने वाली जेकेबीओएसई 10 वीं, 12 वीं की परीक्षाएं राज्य में लगाए गए कर्फ्यू के कारण रद्द कर दी गई थीं।

JKBOSE 12th Result 2019: आज शाम 6 बजे जारी होंगे रिजल्ट, ऐसे करें चेक

ऐसे करें चेक

  • बोर्ड की आधिकारित बेबसाइट पर jkbose.co.in जाएं
  • होम पेज रिजल्ट के लिए दिख रहे लिंक पर क्लिक करें
  • मांगी गई जानकारी भरें
  • आपका रिजल्ट आपके सामने होगा

पिछले साल JKBOSE 12वीं का रिजल्ट 25 अप्रैल को घोषित किया गया था। पिछले साल केवल 69982 छात्रों को परीक्षा के लिए बैठने की अनुमति दी गई थी। जेके बोर्ड ने एक ही समय में सभी तीन स्ट्रीम यानी कि आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस के परिणाम घोषित किए थे।


जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन , JKBOSE के नाम से जाना जाता है। इस बोर्ड की स्थापना वर्ष 1975 में हुआ था। JKBOSE से निजी और सरकारी दोनों स्कूल संबद्ध हैं। जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन को 2 अलग-अलग जोन में बंटा गया है। पहला गर्मियों के लिए और दूसरा सर्दियों के लिए। बोर्ड के दोनों जोन को  मिलाकर राज्य में 12 से अधिक उप-कार्यालय हैं।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)