कांग्रेस नेता शिवकुमार का कर्नाटक में भव्य स्वागत

बेंगलुरू, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)| कांग्रेस नेता डी.के. शिवकुमार (57) के शनिवार को यहां हवाईअड्डे पर पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया। वह दो महीने पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा धनशोधन के एक मामले में सम्मन किए जाने के बाद दिल्ली चले गए थे।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल (सेकुलर) के नेता एच.डी. कुमारस्वामी और शिवकुमार के विधानसभा क्षेत्र कनकपुरा के कांग्रेस नेता हवाईअड्डे पर मौजूद थे।


कांग्रेस प्रवक्ता रवि गौड़ा ने आईएएनएस से कहा, “कांग्रेस की राज्य इकाई के नेताओं सहित लगभग 500 कार्यकर्ताओं ने हवाईअड्डे पर उनकी अगवानी की और एक काफिले में उन्हें लेकर पार्टी कार्यालय गए। वहां उनका एक हीरो की तरह स्वागत किया गया।”

शिवकुमार को 50 दिन की हिरासत के बाद दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा दी गई सशर्त जमानत पर गुरुवार को तिहाड़ जेल से रिहा किया गया। वह धनशोधन रोकथाम अधिनिमय, 2002 के तहत एक मामले में हिरासत में थे। यह मामला आयकर विभाग ने दायर किया था, जिसने अगस्त 2017 में उनके नई दिल्ली स्थित फ्लैट से 8.6 करोड़ रुपये नकद जब्त किए थे।

कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव ने कहा, “केंद्र सरकार ने हमारे वरिष्ठ नेता शिवकुमार को प्रताड़ित करने के लिए ईडी, आईटी विभाग और सीबीआई जैसी कानून प्रवर्तन एजेंसियों का दुरुपयोग किया।”


कर्नाटक उच्च न्यायालय ने इसके पहले 29 अगस्त को हवाला के एक मामले में शिवकुमार को गिरफ्तारी से अंतरिम राहत देने की उनकी याचिका खारिज कर दी थी।

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like