कांग्रेस सांसद ने कश्मीर में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल भेजने की अपील की

नई दिल्ली, 30 अक्टूबर (आईएएनएस)| कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों द्वारा छह बंगाली मजदूरों की हत्या के मद्देनजर लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से स्थिति का आकलन करने के लिए घाटी में एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल भेजने की अपील की। पश्चिम बंगाल के निवासी चौधरी ने मोदी को लिखे एक पत्र में प्रधानमंत्री राहत कोष से पीड़ित परिवारों को वित्तीय सहायता देने का भी अनुरोध किया।

कांग्रेस सांसद ने लिखा, “यह कल (मंगलवार को) घाटी में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के संबंध में है, जिसमें पांच निर्दोष देशवासी आतंकवादियों द्वारा मार दिए गए।”


आतंकवादियों ने मंगलवार रात कुलगाम में पश्चिम बंगाल के छह मजदूरों को गोली मार दी थी। इनमें से पांच की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि एक ने बाद में दम तोड़ दिया।

चौधरी ने बताया कि घटना में मारे गए सभी व्यक्ति उनके अपने गृह जिला मुर्शिदाबाद के थे।

उन्होंने प्रधानमंत्री को लिखे गए पत्र में कहा, “मैं आपसे आग्रह करता हूं कि वहां की स्थिति का आकलन करने के लिए घाटी में एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल भेजने के मेरे सुझाव पर विचार करें।”


चौधरी ने कहा कि उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह को भी विस्तार से अवगत कराया है और इस संबंध में कुछ उपाय भी सुझाए हैं।

इससे पहले चौधरी मुर्शिदाबाद पहुंचे। आतंकी हमले में मारे गए शेख कमरुद्दीन, शेख मोहम्मद रफीक, शेख मुरसलिन, शेख निजामुद्दीन और मोहम्मद रफीक शेख यहीं के रहने वाले थे।

प्रवासी मजदूरों पर हमला यूरोपीय यूनियन संसदों के एक प्रतिनिधिमंडल के राज्य में दौरा करने के दौरान हुआ।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, आतंकवादी कुलगाम के कटरासु गांव आए और वहां काम कर रहे राज्य के बाहर के लोगों को गोली मार दी।

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like