एयर स्ट्राइक में बीजेपी को दिखा सियासी फायदा, येदियुरप्पा बोले- कर्नाटक में जीतेंगे 22 सीटें

एयर स्ट्राइक में बीजेपी को दिखा सियासी फायदा, येदियुरप्पा बोले- कर्नाटक में जीतेंगे 22 सीटें

पाकिस्तान के आतंकी शिविरों पर मंगलवार को भारतीय वायु सेना की ओर से की गई एयर स्ट्राइक का बीजेपी राजनीतिक फायदा उठाने की जुगत में है। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने बुधवार को चित्रदुर्ग में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पाकिस्तान के आतंकी कैंपों पर भारत की एयर स्ट्राइक से पीएम नरेंद्र मोदी के पक्ष में लहर पैदा कर दी है। इससे बीजेपी को लोकसभा चुनाव 2019 में कर्नाटक में 28 में 22 सीटें जीतने में मदद मिलेगी।

बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि दिनों-दिन बीजेपी के पक्ष में लहर बनती जा रही है। पाकिस्तान के भीतर घुसकर आतंकी कैंपों को तबाह कर देने के कदम से देश में मोदी के समर्थन में लहर बनी है। इसका नतीजा आगामी लोकसभा चुनाव में नजर आ सकता है। उन्होंने कहा कि इस एयर स्ट्राइक की कार्रवाई से देश के नौजवानों में जोश भर दिया है। इससे हमें (कर्नाटक में) लोकसभा की 22 से ज्यादा सीटें जीतने में मदद मिलेगी।


बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में कर्नाटक की कुल 28 लोकसभा सीटों में से बीजेपी 17, कांग्रेस 9 और जेडीएस दो सीटें जीतने में कामयाब रही थी। लेकिन पिछले साल विधानसभा चुनाव के बाद रिक्त बेल्लारी सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी ने इस सीट को गंवा दिया। इस तरह मौजूदा समय में बीजेपी के पास 16 और कांग्रेस के पास 10 सीटें हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और जेडीएस ने मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस समेत तमाम पार्टियां बीजेपी पर आरोप लगा रही है कि सत्ताधारी दल (बीजेपी) को आत्मचिंतन करने की जरूरत है क्योंकि वह जवानों के बलिदान का श्रेय लेने की कोशिश कर रहा है। येदियुरप्पा के इस बयान से विपक्ष के दावों को निश्चित रूप से हवा मिली है। इधर, गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम पर भी राजनीतिक दलों ने सवाल उठाना शुरू कर दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर अपील की है प्रधानमंत्री को इस कार्यक्रम को टाल देना चाहिए।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि मैं प्रधानमंत्री से अपील करना चाहूंगा कि वह इस (मेरा बूथ…) कार्यक्रम को टाल दे। इस समय हम एक देश के तौर पर अपनी ऊर्जा को वायुसेना के पायलट को वापस लाने की कोशिशों में लगाना चाहिए।


भारत ने मंगलवार तड़के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर एक बड़ी कार्रवाई कर उसे नष्ट कर दिया था। इस एयर स्ट्राइक में बड़ी संख्या में पाकिस्तानी आतंकवादी और उसके कमांडर मारे जाने का दावा किया गया है। भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ ये कार्रवाई जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले का जवाब देते हुए किया है। इस आतंकी हमले में हमारे सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।


एयर स्ट्राइक से शहीदों के परिवारों को मिली होगी शीतलता : अमित शाह

1971 के बाद भारतीय वायुसेना ने की एयर स्ट्राइक, तब भी मुंह की खाया था पाकिस्तान

पाकिस्तान में सुरक्षित हैं ‘लापता’ विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान, नया वीडियो आया सामने

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)