कर्नाटक: पूर्व मंत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज करने वाली महिला ने बेंगलुरू में की खुदकुशी

UP: दलित भाई-बहन की कौशांबी में गोली मारकर हत्या

बेंगलुरू की एक 35 वर्षीय महिला ने मंगलवार को अपने आवास पर कथित तौर पर खुदकुशी कर ली। अंजना ए शांतावीर नामक इस महिला ने कुछ साल पहले पूर्व कांग्रेस मंत्री और वर्तमान में भाजपा नेता बाबूराव चिंचासुर के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। उसने राजनेता पर पैसे की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया था।

पुलिस के अनुसार, अंजना ने खुदकुशी से पहले कथित तौर पर अपने बेटे को फोन किया और कहा कि वह खुद को मारने जा रही है। उसका बेटा उस समय अपनी दादी के घर पर था। महिला ने बातचीत में वित्तीय कठिनाइयों का हवाला दिया था। इसके बाद लड़का तुरंग भाग कर घर पहुंचा और मां को तुरंत अस्पताल ले गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


अंजना ने अपने बेटे और माता-पिता से माफी मांगते हुए कन्नड़ में एक सुसाइड नोट लिखा है। वहीं कुछ रिपोर्टों के अनुसार, कई बैंक प्रबंधकों ने अंजना के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले दर्ज किए थे। उनपर आरोप था कि उन्होंने बैंक लोन प्राप्त करने के लिए एक ही संपत्ति को कई बैंकों को गिरवी रखा था।

अंजना ने 2015 में मौजूदा भाजपा नेता बाबूराव चिंचनसुर के खिलाफ 11 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए पुलिस शिकायत दर्ज की थी। कथित तौर पर, उसने यह भी आरोप लगाया था कि नेता उसे धमकी दे रहा था और उसके खिलाफ चेक बाउंस का मामला भी दर्ज किया था।

गौरतलब है कि भाजपा ने मंत्री के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया था। हालांकि अगस्त 2018 में बाबूराव भाजपा में शामिल हो गए थे।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)