KBC 12: 50 लाख के जिस सवाल का जवाब ये कंटेस्टेंट नहीं दे सका क्या आपको पता है?

  • Follow Newsd Hindi On  
KBC 12: 50 लाख के जिस सवाल का जवाब ये कंटेस्टेंट नहीं दे सका क्या आपको पता है?

कौन बनेगा करोड़पति (KBC) को शुरु हुए काफी दिन हो गए। अब तक कई कंटेस्टेंट इस शो पर लाखों रुपए कमा चुके हैं। महाराष्ट्र के मुंबई शहर से आए स्वप्निल चव्हाण केबीसी के बुधवार के एपिसोड में हॉटसीट पर बैठे थे।

स्वप्निल चव्हाण पेशे से एक बिजनेसमैन थे। स्वप्निल मंगलवार के रोलओवर कंटेस्टेंट थे जिन्होंने बुधवार को छठे प्रश्न (20 हजार रुपये) से खेल की शुरुआत की और बहुत समझदारी से जवाब देते हुए वह काफी जल्दी 25 लाख रुपये के सवाल पर पहुंच गए थे।


इस सवाल का भी उन्होंने लाइफलाइन की मदद से सही जवाब दिया लेकिन 50 लाख रुपये के सवाल तक पहुंचते पहुंचते स्वप्निल की सभी लाइफलाइन खत्म हो चुकी थी। स्वप्निल ने धैर्य के साथ 50 लाख के सवाल का सामना किया लेकिन सही जवाब नहीं पता होने और सभी लाइफलाइन खत्म हो जाने के चलते उन्होंने इस खेल को यहीं क्विट कर दिया था।

जिस 50 लाख रुपये के सवाल का जवाब स्वप्निल नहीं दे सके थे, वो ये था-

इंडियन मर्चेंट चेंबर के कौन से भावी प्रेसिडेंट 1901 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष बने थे?


शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने इस सवाल के चार विकल्प दिए थे –

a. फिरोजशाह मेहता
b. दिनशा इडलजी वाचा
c. बदरुद्दीन तैयबजी
d. दादाभाई नौरोजी

इस प्रश्न पर काफी सोचने के बाद स्वप्निल ने खेल को क्विट करने का फैसला किया। स्वप्निल खेल छोड़ते उससे पहले सही जवाब जनता को देना था। अमिताभ ने स्वप्निल से एक विकल्प चुनने को कहा। स्वप्निल ने ऑप्शन ए यानी फिरोजशाह मेहता चुना जो कि गलत निकला। इस प्रश्न का सही जवाब था- ऑप्शन बी यानि दिनशा इडलजी वाचा.

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)