केंद्रीय पेंशन विभाग के कॉल सेंटर का उद्घाटन

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 नई दिल्ली, 20 जून (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री कार्यालय में केंद्रीय राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. जितेंद्र सिंह ने यहां गुरुवार को पेंशन एवं पेंशनभोगी कल्याण विभाग द्वारा पेंशनभोगियों के लिए स्थापित एकीकृत शिकायत प्रकोष्ठ एवं कॉल सेंटर का उद्घाटन किया।

  पेंशनभोगियों के लिए कॉल सेंटर नई दिल्ली स्थित जनपथ भवन में बनाया गया है। प्रशासनिक सुधार एवं लोक शिकायत विभाग और पेंशन एवं पेंशनभोगी कल्याण विभाग में सचिव के.वी. ऐपन और विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।


मंत्री ने पेंशनभोगी कल्याण से जुड़े कार्यकारी अधिकारियों से भी बातचीत की और पेंशनभोगियों की ओर से उन्हें प्राप्त प्रतिक्रियाओं से अवगत हुए।

डॉ. सिंह ने पेंशनभोगियों के लिए एक कॉल सेंटर बनाने की पहल के लिए विभाग को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह सरकार के प्रथम 100 दिनों में विभाग की बड़ी घोषणाओं में से एक है, जिसका उद्देश्य हमारे पेंशनभोगियों को सहूलियत सुनिश्चित करना है। उन्होंने कहा कि इससे पेंशनभोगियों की शिकायतों को सुलझाने के अलावा पूरी प्रक्रिया में मूल्यवर्धन करने में मदद मिलेगी, क्योंकि पेंशनभोगी धीरे-धीरे फीडबैक के रूप में आवश्यक जानकारियां और सुझाव प्रदान करेंगे जो आगे चलकर विभाग के लिए मददगार साबित होंगे।

उन्होंने कहा कि यह केंद्र बुजुर्ग पेंशनभोगियों की समस्याओं को सुलझाने के लिए विभाग पर दबाव बनाने का भी काम करेगा।


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