शर्मनाक: गर्भवती हथिनी को खिला दिया पटाखों से भरा अनानास, पानी में खड़े-खड़े तोड़ दिया दम

शर्मनाक: गर्भवती हथिनी को खिला दिया पटाखों से भरा अनानास, पानी में खड़े-खड़े तोड़ दिया दम

Pregnant Elephant Dies: केरल से एक बेहद दर्दनाक और इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। केरल के साइलेंट वैली फॉरेस्ट में एक गर्भवती हथिनी मानव क्रूरता की भेंट चढ़ गई। दरअसल, कुछ स्थानीय लोगों ने खतरनाक पटाखों से भरा एक अनानास इस हथिनी को खिला दिया था। ये अनानास मादा हाथी के मुंह में ही विस्फोट कर गया जिससे वह बुरी तरह से जख्मी हो गई। घटना पिछले बुधवार की बताई जा रही है।

चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डेन सुरेंद्र कुमार ने बताया कि पटाखों से भरा अनानास चबाने के बाद हथिनी का जबड़ा टूट गया था और वह कुछ भी नहीं खा पा रही थी। ये बात तय है कि हथिनी की हत्या के इरादे से ही उसे पटाखों से भरा अनानास खिलाया गया था। उन्होंने बताया कि हथिनी की 27 मई को उत्तरी केरल के मलप्पुरम जिले में वेल्लियार नदी में मौत हो गई।


हथिनी की मौत के बाद उसे एक ट्रक में रखकर जंगल ले जाया गया, जहां अधिकारियों ने उसका अंतिम संस्कार किया। सुरेंद्र कुमार ने कहा, ‘मैंने दोषियों को पकड़ने के लिए वन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। हथिनी का शिकार करने के लिए हम उन्हें दंडित करेंगे।’

बता दें कि बर्बरता का यह मामला तब सामने आया जब एक वन अधिकारी मोहन कृष्णन ने वेल्लियार नदी में हथिनी की यमौत पर फेसबुक पर एक भावुक पोस्ट शेयर किया। उन्होंने लिखा कि हथिनी को अपनी मौत का आभास हो गया था इसलिए उसने जल समाधि ले ली। उन्होंने नदी के जल में खड़ी हथिनी की तस्वीर भी पोस्ट की।

मोहन कृष्णन्न ने अपनी पोस्ट में ये भी लिखा कि यह मादा हाथी गर्भवती थी और खाने की तलाश में जंगल से भटककर रिहायशी इलाके में पहुंच गई थी। वह गलियों में घूम रही थी। इसके बाद कुछ लोगों ने उसे अनानास खिला दिया जिसमें पटाखे भरे थे। पटाखा हथिनी के मुंह में फूट गया और वह बुरी तरह जख्मी हो गई। जख्मी होने के बाद बाद भी उसने गांव में किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया।


बाद में वो शरीर में हो रही जलन को शांत करने वेल्लियार नदी के पानी में जा खड़ी हुई। शायद इससे उसे थोड़ी राहत मिली, लेकिन वहाँ खड़े खड़े ही उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद से स्थानीय लोगों में काफी गुस्सा है। लोग सोशल मीडिया पर भी काफी कमेंट कर रहे हैं और इस नृशंस कृत्य की आलोचना कर रहे हैं।


मानसून ने केरल में सही समय पर दी दस्तक

केरल : कोरोना के 58 नए मामलों में एयर इंडिया के 7 और केबिन क्रू भी शामिल

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)