वायनाड लोकसभा सीट: राहुल गांधी के खिलाफ तुषार वेल्लापल्ली होंगे NDA उम्मीदवार, जानें इनके बारे में

वायनाड लोकसभा सीट: राहुल गांधी के खिलाफ तुषार वेल्लापल्ली होंगे NDA उम्मीदवार, जानें इनके बारे में

राहुल गांधी ने केरल के वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। और गुरुवार को वहां से नामांकन भी दाखिल कर सकते हैं। ऐसे में NDA की तरफ तुषार वेल्लापल्ली राहुल गांधी  के खिलाफ उम्मीदवार होंगे।

वैसे केरल में भाजपा का कोई मजबूत जनाधार नहीं है, पर वह इस दक्षिणी राज्‍य में कांग्रेस अध्‍यक्ष को चुनौती देने के लिए ताल ठोक रही है। पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह ने राजनीतिक रूप से महत्‍वपूर्ण केरल की इस सीट से NDA उम्‍मीदवार के तौर पर तुषार वेल्‍लापल्‍ली को मैदान में उतारने का ऐलान किया है, जो भारत धर्म जन सेना के अध्‍यक्ष हैं। उन्‍होंने ट्वीट कर वायनाड से वेल्‍लापल्ली की उम्‍मीदवारी का ऐलान किया।


भाजपा अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं भारत धर्म जन सेना के अध्‍यक्ष तुषार वेल्‍लापल्‍ली को गर्व  के साथ वायनाड से NDA का उम्‍मीदवार घोषित करता हूं।’ उन्‍होंने अपने ट्वीट में यह भी कहा कि तुषार वेल्‍लापल्‍ली युवा नेता हैं और विकास तथा सामाजिक न्‍याय के लिए NDA की प्रतिबद्धताओं का प्रतिनिधित्‍व करते हैं। साथ ही साथ भाजपा अध्‍यक्ष ने उम्‍मीद जताई कि उनके साथ NDA केरल में राजनीतिक विकल्‍प के तौर पर उभरेगा।

कौन हैं तुषार वेल्लापल्ली

तुषार वेल्‍लापल्‍ली केरल में NDA के संयोजक हैं। वह वेल्‍लापल्‍ली नाटेसन के बेटे हैं, जिन्‍होंने 2015 में भारत धर्म जन सेना की स्‍थापना की थी। उनका संबंध केरल के इझावा समुदाय से है, जो यहां की कुल आबादी का 22 प्रतिशत है। केरल में तीसरे चरण के तहत 23 अप्रैल को मतदान होना है। वायनाड से NDA उम्‍मीदवार के तौर पर उनके ऐलान को भाजपा द्वारा इस दक्षिणी राज्‍य में पैर जमाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)