केरल में कोरोनावायरस के 11 नए मामले, सक्रिय मामलों की संख्या 87 हुई

  • Follow Newsd Hindi On  

तिरुवनंतपुरम, 16 मई (आईएएनएस)। केरल में कोरोनोवायरस के 11 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 87 हो गई। केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने शनिवार को एक फेसबुक पोस्ट के जरिए यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा, “11 नए मामलों में से सात विदेश से लौटे हैं और चार देश के अलग-अलग स्थानों से लौटे हैं। राज्य में इस वायरस से ठीक होने वालों की संख्या 497 है।”


मुख्यमंत्री ने कहा, “राज्य में 56,362 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है, जबकि 619 लोगों को विभिन्न अस्पतालों में डॉक्टर की निगरानी में रखा गया है।”

केरल में आज छह और हॉटस्पॉट पंजीकृत हुए हैं। यहां अब हॉट स्पॉट क्षेत्रों की संख्या 22 हो गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा, “केरल वासियों को गृहराज्य लाया जा रहा है, जिसमें, विदेशों से अब तक 2,911 लोग, मालदीव के तीन जहाजों द्वारा 793 लोग, 1,021 लोगों को रेलगाड़ियों के माध्यम से और 50,320 लोगों को सड़क मार्ग के माध्यम से अबतक वापस लाया गया है।”


राज्य की स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने मीडिया को बताया कि शनिवार को 81 वर्षीय एक व्यक्ति की 42 दिनों के बाद कोविड जांच नेगेटिव हुई। वह व्यक्ति कन्नूर के राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती था, और इस दौरान उनकी हालत खराब हो गई थी। रोगी के स्वैब की 16 बार टेस्ट से गुजरना जांच हुई।

इस बीच केरल पुलिस ने कहा कि उसने 1,381 मामले दर्ज किए, 1,525 लोगों को गिरफ्तार किया और 738 वाहनों को लॉकडाउन मानदंडों के उल्लंघन के आरोप में जब्त किया गया।

–आईएएनएस

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)