खुद को साबित करने के लिए मौके की तलाश में था : मानवीर

पणजी, 4 नवंबर (आईएएनएस)| गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के खिलाफ इंजुरी टाइम के अंतिम सेकेंड में बराबरी का गोल दागने वाले एफसी गोवा के सेंटर-फॉरवर्ड मानवीर सिंह अपने टीम साथी फेरान कोरोमिनास के साथ खुद की प्रतिस्पर्धा को अच्छा मानते हैं। स्ट्राइकर मानवीर ने इस सीजन में पहले दो मैचों में चेन्नइयन एफसी और बेंगलुरू एफसी के खिलाफ अंतिम-11 में जगह बनाई थी।

उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन तीसरे मैच में वे बेंच पर बैठे थे। तीसरे मैच में इंजुरी समय में न केवल उन्होंने बराबरी का गोल दागा, बल्कि अपनी टीम को हार से भी बचा लिया।


पिछले तीन सीजन से एफसी गोवा के साथ खेल रहे मानवीर का यह केवल दूसरा गोल था। पिछले सीजन में वह 19 बार बतौर सब्स्टीट्यूट मैदान पर उतरे थे, लेकिन इस सीजन उनके लिए चीजें काफी अच्छी दिखाई दे रही है।

मानवीर ने कहा, “जब भी मुझे मौका मिलता है, मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देता हूं। पिछले सीजन में मैंने एक गोल किया था और एक में असिस्ट किया था। इस साल मैंने दो मैचों में अच्छी शुरुआत की और दोनों ही मैच मेरे लिए काफी अच्छे रहे।”

उन्होंने कहा, “तीसरे मैच में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के खिलाफ मैं बेंच पर था और फिर उसके बाद सब्स्टीट्यूट आकर मैंने बराबरी का गोल दागा। इस सीजन मैं शुरुआती टीम में था और मैंने अच्छा किया था। तीसरे मैच में मैं बेंच से आया और बराबरी का गोल किया। उस गोल से मैं बहुत खुश हूं और मैं ऐसे मौकों का इंतजार कर रहा हूं, ताकि मैं खुद को साबित कर सकूं।”


इस बात में कोई संदेह नहीं है कि मानवीर का सेंटर-फॉरवर्ड खेल बेहतर हुआ, जिसका कारण उस टीम का हिस्सा होना है जिसमें फेरान कोरोमिनास जैसी नैचुरल गोल मशीन है।

मानवीर ने कहा, “कोरोमिनास के साथ खेलना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है, क्योंकि वह एक हाई-प्रोफाइल खिलाड़ी हैं। पिछले दो सीजन से वह लीग में टॉप स्कोरर रहे हैं। उनके निर्णय लेने की क्षमता और टच काफी शानदार है। मेरे और कोरोमिनास के बीच काफी कड़ा मुकाबला है और मैं अभ्यास के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं। बाकी कोच के ऊपर है।”

उन्होंने कहा, “सर्जियो लोबेरा क्लब में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उनकी ट्रेनिंग भारतीय खिलाड़ियों के लिए काफी अच्छी है। उनके साथ ट्रेनिंग करने से आपको आत्मविश्वास मिलता है। उन्होंने तकनीकी रूप से हमारे स्किल और क्षमता को सुधारने में काफी मदद की है।”

मानवीर को जब मौका मिला है तब उन्होंने इसे दोनों हाथों से लपका है। वह अब सीजन के अपने शुरुआती प्रदर्शन से काफी खुश हैं।

पंजाब के मानवीर ने हाईलैंडर्स के नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के खिलाफ वही किया जो कि कोरोमिनास पिछले मैचों में कर चुके हैं। स्पेन के कोरोमिनास ने पिछले सप्ताह बेंगलुरू एफसी के खिलाफ गोल करके टीम को बराबरी दिलाई थी।

मानवीर ने कहा, “बेंगलुरू के खिलाफ भी हम एक गोल से पीछे थे। लेट गोल करना और अंतिम मिनट तक लड़ना अब हमारी आदत बन गई है। फुटबाल में कभी भी गोल हो सकता है। हम कभी हथियार नहीं डालते हैं और इसलिए हम परिणाम हाासिल करते हैं।”

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)