कैसा है 21 मई को लॉन्च हो रही हुंडई वेन्यू का इंटीरियर? देखें तसवीरें

भारत में लॉन्च हुई हुंडई वेन्यू, 6.50 लाख रूपए तय हुई शुरूआती कीमततय हुई शुरूआती कीमत

हुंडई कंपनी अपनी नई गाड़ी ‘वेन्यू’ के साथ जल्द ही सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में कदम रखेगी। इस सेगमेंट की वेन्यू एसयूवी 21 मई 2019 को भारत में लॉन्च की जाएगी।

बता दें कि, भारत में हुंडई वेन्यू को कड़ा मुकाबला मिलेगा क्योंकि यहां पहले से ही इस सेगमेंट में पहले से ही काफी कारें मौजूद हैं। लेकिन बताया जा रहा है कि, दूसरी कारों से बेहतर बनाने के लिए इस कार में कई नए फीचर दिए गए हैं। हाल ही में हुंडई वेन्यूकी कुछ तसवीरें शेयर की गई हैं जिसमें कार का इंटीरियर नजर आ रहा है।


हुंडई वेन्यू में फ्लोटिंग टचस्क्रीन है जो आकर्षण का कारण है। इसमें काफी सारे बटन मौजूद हैं। बता दें कि इसका डिजायन हुंडई के वर्तमान मॉडल और महिंद्रा एक्सयूवी 300 के टचस्क्रीन से काफी अलग है।


कार के स्टीयरिंग पर अपडेटेड कंट्रोल बटन दिए गए हैं, जिससे कार के कई फंक्शन को कंट्रोल किया जा सकता है।

स्टीयरिंग व्हील पर ही बाईं ओर इंफोटेनमेंट सिस्टम, टेलीफोनी और वॉल्यूम के कंट्रोल बटन दिए गए हैं।

जबकि दाईं ओर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले को कंट्रोल करने के लिए बटन दिए गए हैं।

इस वेरिएंट 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स में उपलब्ध होगा। इसमें ऑल ब्लैक इंटीरियर लेआउट, सिल्वर एसेंट के साथ दिया गया है। यह वेन्यू को स्पोर्टी लुक देने के साथ केबिन के प्रीमियम अहसास को बढ़ाता है।

इसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम और क्लाइमेट कंट्रोल के लिए दिए गए सेंट्रल कंसोल के अलग-अलग हिस्सों में मौजूद डायल हैं। बाईं ओर दिए गए डायल से बाहर और अंदर की हवा को सर्कुलेट करने में मदद मिलती है। इसमें दिए गए बटन से पंखे की स्पीड को नियंत्रित किया जा सकता है। दाईं ओर टेंपरेचर कंट्रोल के लिए डायल और उसके साथ ऑटो एसी का बटन दिया गया है। दोनों डायल के आसपास फ्रंट और रियर डीफॉगर को टॉगल करने के लिए दो अलग-अलग बटन भी दिए गए हैं।

हुंडई की इस वेन्यू में डिस्प्ले का साइज सेगमेंट में सबसे बड़ा है। इस में एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस 8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।बता दें कि फोर्ड ईकोस्पोर्ट में भी इसी साइज की डिस्प्ले दी गई है।

कुछ शॉर्ट कट बटन भी दिए गए हैं जिनसे स्क्रीन के नीचे फंक्शन कंट्रोल होता है। दाईं ओर दिए गए डायल कोवॉल्यूम कंट्रोल और पावर बटन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। वहीँ बाईं ओर दिए गए छोटे डायल से इंफोटेनमेंट सिस्टम को स्क्रॉल किया जा सकता है।

गाड़ी में एक वायरलैस चार्जिंग पैड भी दिया गया है। साथ ही इसमें सेंट्रल कंसोल के नीचे पावर सॉकेट और ट्विन यूएसबी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है।

इसमें ग्रेनी फिनिशिंग वाला डैशबोर्ड और एसी वेंट पर सिल्वर फिनिश दी गई है, जिससे केबिन में प्रीमियम अहसास हो।

ग्लव कंपार्टमेंट के ऊपर और डैशबोर्ड के नीचे एक छोटी सी शेल्फ दी गई है।

इसमें सनरूफ का फीचर है, जिस से केबिन का वातावरण अच्छा रहता है और कार में जगह भी खुली-खुली नजर आती है। दूसरी सब-4 मीटर एसयूवी जैसे फोर्ड ईकोस्पोर्ट और महिंद्रा एक्सयूवी 300 में भी यह फीचर दिया गया है। वहीं, जैज़ पर बनी होंडा डब्ल्यूआर-वी क्रॉसओवर में भी यह फीचर मिलता है।

हुंडई की वेन्यू गाड़ी में छोटे-मोटे सामान रखने के लिए काफी सारे स्टोरेज स्पेस दिए गए हैं। फ्रंट पैसेंजर के लिए इस गाड़ी में सेंट्रल कंसोल के पीछे दो कपहोल्डर भी दिए गए हैंं।

फ्रंट डोर पर बॉटल होल्डर, स्पीकर और ट्वीटर दिया गया है।

रियर डोर पर बॉटल होल्डर और स्पीकर दिए गए हैं।

कार की सीटों पर फेब्रिक औैर लैदर अपहोल्स्ट्री का मिश्रण है। इसमें फ्रंट सेंट्रल आर्मरेस्ट भी दिया गया है।

इस गाड़ी में पीछे बैठने वाले पैसेंजर की जरूरतों का भी काफी ध्यान रखा गया है। इस सेगमेंट में केवल टाटा नेक्सन कार में ही ये फीचर दिया गया है। सुविधा के लिए इसमें रियर एसी वेंट और पावर सॉकेट जैसे फीचर दिए गए हैं।

पिछली सीटों पर एडजस्ट किए जाने वाले हैडरेस्ट दिए गए हैं। मगर, बीच वाली सीट पर बैठने वाले पैसेंजर के लिए इसमें हैडरेस्ट की कमी है। यहां एक फोल्ड किया जाने वाला सेंटर आर्मरेस्ट भी मौजूद है जिसमें कपहोल्डर दिया गया है।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)