फिट रहने के लिए ये एक्सरसाइज करती हैं दिशा पाटनी, जानें उनका वर्कआउट और डाइट प्लान

एक हाथ से कार्टव्हील करती नजर आईं दिशा पाटनी

बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पाटनी आज अपना 27वां जन्मदिन मना रही हैं। वह बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में से हैं। एक्टिंग के साथ- साथ दिशा अपनी फिटनेस के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने ‘धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’, ‘बागी 2’, ‘कुंग फू योगा’ जैसी फिल्मों में काम किया है। हाल ही में दिशा सलमान खान की बिग बजट फिल्म ‘भारत’ में नजर आई।

दिशा पाटनी एक फिटनेस फ्रीक हैं। वह अपनी फिटनेस पर खास ध्यान देती है। इसलिए ही आज वह एक फिटनेस आइकॉन भी मानी जाती हैं । फिल्म ‘भारत’ में भी दिशा की फिटनेस देखी जा सकती है। वह फिल्म में सलमान के साथ सर्कस करती नजर आ रही हैं। दिशा पाटनी की फिटनेस हमेशा युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करती है। वे हमेशा उनकी फिटनेस का राज जानने के लिए उत्सुक रहते हैं, तो दिशा के इस जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं उनकी फिटनेस का राज।


 

View this post on Instagram

 

Being active is meh. Being hyperactive, now that’s chill. And that’s why I love @SamsungIndia for bringing in the #SamsungM40. Its Snapdragon 675 has the power and speed to make me go #OMG!


A post shared by disha patani (paatni) (@dishapatani) on

कैसे खुद को फिट रखती है दिशा?

फिटनेस पाने का सबसे बड़ा नियम समय का पाबंद होना है और दिशा बहुत अच्छे से इस नियम का पालन करती हैं।  किसी को भी फिट रहने के लिए समय से और नियमित रूप से एक्सरसाइज करने की जरूरत होती है।  इसके बिना फिटनेस बस एक ख्वाब सा है।  दिशा खुद को फिट रखने के लिए रोज जिम जाती हैं और वर्कआउट करती हैं।  वह अपने रूटीन और डाइट को किसी भी कारण से नहीं छोड़ती।  यही वजह है कि दिशा ने खुद की फिटनेस को इतने अच्छे से मेंटेन किया हुआ है।

वर्कआउट और ट्रेनिंग

दिशा खुद को फिट रखने के लिए एक अच्छे फिटनेस रूटीन को फॉलो करती हैं। उनके वर्कआउट और ट्रेनिंग में कई एक्सरसाइजेज शामिल होती हैं। उनके पूरे दिन की वर्कआउट की बात करें, तो दिशा कार्डियो एक्सरसाइज जैसे डांसिंग, किक बॉक्सिंग या जिम्नास्टिक से अपने दिन की शुरुआत करती हैं। वहीं शाम को वेट लिफ्टिंग करती हैं।  दिशा ने बताया कि वह हमेशा नई एक्सरसाइज करने को उत्सुक रहती हैं।

 

View this post on Instagram

 

Holi got me like🤪

A post shared by disha patani (paatni) (@dishapatani) on

दिशा का डाइट प्लान

फिट रहने के लिए अच्छी एक्सरसाइज के साथ एक बेहतर डाइट भी बहुत जरूरी है।  एक्सरसाइज करने के बावजूद भी अगर एक अच्छी डाइट न फॉलो की जाए, तो फिट नहीं रहा जा सकता।  दिशा पाटनी भी अपने फिटनेस रूटीन में एक्सरसाइज के साथ डाइट प्लान को फॉलो करती हैं।  उनकी डाइट में सभी पोषक तत्व शामिल होते हैं।  अपनी डाइट में दिशा कार्ब्स और प्रोटीन को शामिल करती हैं।  रात में वह प्रोटीन ज्यादा लेती हैं।  दिशा ने बताया कि वर्कआउट से पहले हेल्‍दी स्‍नैक्‍स जरूर लेने चाहिए और वर्कआउट के बाद प्रोटीन युक्त चीजें कहानी चाहिए।

दिशा बेशक है फिटनेस फ्रीक हों, लेकिन कई बार वह भी अपने डाइट प्लान में गड़बड़ कर देती हैं।  वह सप्ताह में एक दिन डाइट के नहीं, बल्कि अपनी पसंद का खाना खाती हैं।  उन्हें मीठा बहुत पसंद है, इसलिए सप्ताह में एक दिन वह मीठा जरूर खाती हैं।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)