विराट कोहली ने गांगुली को पछाड़ा, वनडे में भारत के दूसरे टॉप स्कोरर बने

तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की बराबरी करने से एक कदम दूर कोहली, ऑस्ट्रेलिया के साथ पहला वनडे कल

पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद)। भारतीय कप्तान और रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli) पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) को पीछे छोड़ते हुए वनडे में दूसरे सर्वोच्च भारतीय स्कोरर बन गए हैं। विराट के 238 मैचों में 11406 रन हो गए हैं और वह वनडे में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दूसरे भारतीय सर्वोच्च स्कोर बन गए हैं। गांगुली ने जहां वनडे में 300 पारियों में 11363 रन बनाए थे वहीं विराट (Virat Kohli) ने अपनी 229वीं पारी में ही 11406 रन बना लिए।

कोहली (Virat Kohli) से आगे अब मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ही, जिन्होंने 463 मैचों की 451 पारियों में 18426 रन बनाए हैं। कोहली अगर इस तरह बल्लेबाजी करना जारी रखते हैं तो वह एक दिन जरूर सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।


कप्तान कोहली (Virat Kohli) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी दूसरे वनडे मैच में 78 रन बनाते ही गांगुली के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। उन्होंने 125 गेंदों पर 14 चौके और एक छक्के के सहारे 120 रन की शतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना 8वां और करियर का 42वां शतक पूरा किया।

कोहली (Virat Kohli) के वेस्टइंडीज के खिलाफ 2000 रन भी पूरे हो गए हैं और वह ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं।


(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)