कोहली, विलियम्सन जैसी सफलता हासिल करना चाहते हैं बाबर

लाहौर, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)| पाकिस्तान टी-20 टीम के नए कप्तान बाबर आजम ने कहा कि वह किसी दबाव में नहीं हैं और आस्ट्रेलिया दौरे पर मिलने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं। 25 वर्षीय बाबर को पाकिस्तान का नया टी-20 कप्तान बनाया गया है। उन्हें सरफराज अहमद की जगह कप्तानी सौंपी गई है, जिनके नेतृत्व में टीम को श्रीलंका से टी -20 सीरीज में 0-3 से क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था।

बाबर ने आस्ट्रेलिया दौरे की पूर्वसंध्या पर संवाददाताओं से कहा कि वे मौजूदा समय के दिग्गज केन विलियमसन और विराट कोहली से प्रेरणा लेते हैं और एक कप्तान के रूप में अपने पहले अंतरराष्ट्रीय सीरीज में उन दिग्गजों का अनुसरण करना चाहते हैं।


क्रिकइंफो ने बाबर के हवाले से लिखा, “लोगों को लगा कि उप कप्तान होने के नाते श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों में मेरा प्रदर्शन खराब था।”

उन्होंने कहा, “ऐसे नहीं होता है। क्रिकेट में उतार-चढ़ाव होते रहते हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि हमारे लिए यह सीरीज अच्छी नहीं रही। मैं प्रत्येक मैच में 120 फीसदी देता हूं और यह नहीं देखता कि कप्तान होने के कारण मुझ पर कोई अतिरिक्त दबाव होगा। मैं हमेशा बिना किसी दबाव के खेलता रहूंगा।”

बाबर ने कहा, ” मैं अपनी टीम के साथ-साथ अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन पर भी ध्यान दे रहा हूं। मैं केन विलियमसन और विराट कोहली जैसे मौजूदा कप्तानों को देखता हूं कि वे कैसे खुद के फॉर्म को अच्छी तरह से बरकरार रखकर टीम के लिए परिणाम लाते हैं। मैं उनका अनुसरण करने की कोशिश करूंगा।”


पाकिस्तान को आस्ट्रेलिया में तीन, पांच और आठ नवंबर को तीन टी-20 मैच खेलने हैं। इसके बाद दोनों देश टेस्ट सीरीज खेलेंगे।

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like