कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य कोच बने ब्रैंडन मैक्कलम

कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य कोच बने ब्रैंडन मैक्कलम

कोलकाता | इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premiere League) में दो बार खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुरुवार को न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कलम (Brendon Mccullum) को अपनी टीम का मुख्य कोच बनाए जाने की घोषणा की। टीम ने ट्विटर पर इसकी घोषणा करते हुए लिखा, “हमारे नए मुख्य कोच ब्रैंडन मैक्कलम का स्वागत कीजिए।”

मैक्कलम आईपीएल के पहले सीजन में कोलकाता से खेले थे। उन्होंने आईपीएल के पहले ही मैच में कोलकाता की ओर से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 158 रनों की पारी खेली थी।


मैक्कलम इसके अलावा कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) की टीम त्रिनिबागो नाइट राइडर्स से भी जुड़े हुए थे। वह इससे 2016 और 2018 के दौरान टीम का हिस्सा भी थे।

मैक्कलम ने मुख्य कोच चुने जाने के बाद कहा, “इस जिम्मेदारी को निभाना मेरे लिए एक बहुत बड़ा सम्मान है। नाइट राइडर्स और सीपीएल फ्रेंचाइजी क्रिकेट में एक महान टीमों में शामिल है। केकेआर और टीकेआर के रूप में हमारे पास एक बहुत अच्छी टीम है और हम दोनों को सफल बनाना चाहते हैं।”

मैक्कलम को यूरो टी-20 स्लैम में हिस्सा लेना था लेकिन उन्होंने इससे पहले ही अपने फ्रीलांस क्रिकेटर के करियर से संन्यास लेने की घोषणा कर दी।


कोलकाता की टीम ने हाल ही में बताया था कि वह अपने मुख्य कोच जैक कालिस और सहायक कोच साइमन कैटिज से नाता तोड़ रही है। टीम ने इससे पहले मैक्कलम को सहायक कोच नियुक्त करने की घोषणा की थी।

कोलकाता नाइट राइडर्स के सीईओ वैंकी मैसूर ने कहा, “ब्रैंडन लंबे समय से नाइट राइडर्स परिवार का सदस्य रह चुके हैं। उनकी नेतृत्व क्षमता, गुणवत्ता, ईमानदारी और सकारात्मक सोच, टीम का मुख्य कोच बनने लायक है।”

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)