कोरोना वायरस: चीन में लगातार दूसरे दिन भी कोई नया घरेलू मामला नहीं

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से एक और मौत, दुबई के 65 साल बुजुर्ग ने तोड़ा दम

चीन में लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को घरेलू स्तर पर कोरोनावायरस (कोविड-19) का कोई नया मामला सामने नहीं आया जो कोरोना प्रकोप के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में एक अहम बात है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि उसे गुरुवार को चीन में कोविड-19 मामलों की 39 सूचनाएं मिलीं, जो सभी विदेशों से ‘आयातित’ हैं।


आयोग ने कहा कि उनमें से 14 गुआंगदोंग प्रांत में, आठ शंघाई में, छह बीजिंग में और तीन फुजियान प्रांत में सामने आए हैं। प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों तियानजिन, लियाओनिंग, हेइलोंगजियांग, शेजियांग, शानदोंग, गुआंगशी, सिचुआन और गांसू में एक-एक मामले सामने आए। मध्यरात्रि तक 228 आयातित मामले सामने आ चुके थे।

वहीं, गुरुवार को भी हुबेई प्रांत में दो मौतों और लियाओनिंग प्रांत में एक मौत के साथ कुल तीन मौतें और 31 नए संदिग्ध मामलों की जानकारी मिली।

ठीक होने के बाद गुरुवार को 730 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि गंभीर मामलों की संख्या 178 घटकर 2,136 रह गई।


चीन में मध्यरात्रि तक कुल कन्फर्म मामलों की संख्या 80,967 तक पहुंच गई, जिसमें 6,569 मरीजों का अभी भी इलाज चल रहा है, 71,150 को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है और 3,248 लोगों की मौत हो चुकी है।

आयोग ने कहा कि 104 लोगों के अभी भी वायरस से संक्रमित होने का संदेह है।

आयोग ने कहा कि 8,989 लोगों को संक्रमति रोगियों के नजदीकी संपर्क में रहने के कारण अभी भी चिकित्सा निगरानी में रखा गया है। गुरुवार को 1,197 लोगों को चिकित्सा निगरानी से छुट्टी दे दी गई।

मध्यरात्रि तक, हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र (एसएआर) में चार मौतों सहित 208 कन्फर्म मामलों की जानकारी मिली थी, जबकि मकाऊ एसएआर में 17 कन्फर्म मामलों और ताइवान में एक की मौत सहित 108 कन्फर्म मामले सामने आ चुके थे।

हांगकांग में 98, मकाऊ में 10 और ताइवान में 26 लोगों को गुरुवार को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)