कोविड दौर में सहानुभूति के सहारे ग्राहकों का दिल जीत रहे सेल्समेन

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मुंबई, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय सेल्स प्रोफेशनल्स ने मौजूदा महामारी के दौरान नए बिक्री परिदृश्य में ग्राहकों के बीच विश्वास कायम करने के लिए सहानुभूति का जरिया अपनाया है। यह खुलासा सोमवार को जारी एक नई रिपोर्ट से हुआ है।

क्लाउड सॉफ्टवेयर कंपनी सेल्सफॉर्स की ‘स्टेट ऑफ सेल्स’ शीर्षक वाली रिपोर्ट के अनुसार, भारत से 95 प्रतिशत रिस्पॉन्डेंस ने कहा कि वर्तमान आर्थिक रुझानों के परिणामस्वरूप सफलता मीट्रिक में बदलाव आया है और 92 प्रतिशत को उम्मीद है कि उनकी भूमिका स्थायी रूप से भी बदल जाएगी।


सेल्सफॉर्स इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट, सुनील जोस ने कहा, “कोविड-19 के संकट की इस घड़ी में भारतीय सेल्स प्रोफेशनल्स को यह सोचने के लिए मजबूर कर रहा है कि उनकी टीम कैसे काम करती है, वे जिस टूल का उपयोग कर रहे हैं, वह उचित है या नहीं और वे जिन रणनीतियों को लागू कर रहे हैं और वे जो रिश्ते बना रहे हैं वे उपयुक्त हैं या नहीं।”

रिपोर्ट के लिए सेल्सफोर्स ने कोविड-19 संकट के बीच पांच महाद्वीपों में फैले दुनियाभर के लगभग 6,000 सेल्स प्रोफेसनल्स से डेटा एकत्र किया।

निष्कर्षों से पता चला है कि कोविड-19 ने असाधारण तरीके और काफी तेज गति से ग्राहकों की परिस्थिति को परिवर्तित किया है।


ऑपरेशंस की भूमिका, जो लंबे समय तक बिक्री का सबसे बड़ा नायक रहा है, लेकिन सहयोगियों ने अब उस सीट को पहचान लिया है, जिसके सभी पात्र हैं। भारत में बिक्री प्रतिनिधि के 98 प्रतिशत के साथ सभी ने यह माना है कि बिक्री में रणनीति ज्यादा मायने रखती है।

जोस ने कहा, “कई कंपनियां बिक्री ऑप्शन के स्किल सेट का लाभ उठा रही हैं, इन कर्मचारियों ने न सिर्फ बिक्री रणनीति का समर्थन किया है, बल्कि इसे परिभाषित करने में भी मदद की है।”

भारत में लगभग 98 प्रतिशत सेल्स रिप्रेजेंटेटिव ने कहा कि 2019 के बाद से उनके डिजिटल ट्रांसफॉर्मेंशन में तेजी आई है।

जोस ने कहा, “यह रिपोर्ट सेल्स प्रोफेशनल्स और लीडर्स को इस चुनौतीपूर्ण दौर को नेविगेट करने और एक ऐसे समय के दौरान एक नए भविष्य की कल्पना करने के लिए अंतर्दृष्टि प्रदान करती है, जहां ट्रांसफॉर्मेशन कभी भी जरूरी या महत्वपूर्ण नहीं रहा है।”

–आईएएनएस

एमएनएस/एसजीके

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
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