कर्नाटक आपदा : प्रधानमंत्री से मिले येदियुरप्पा, मांगी 10,000 करोड़ की सहायता

 नई दिल्ली, 16 अगस्त (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री को बाढ़ प्रभावित जिलों में राहत कार्यो में तेजी लाने के लिए केंद्रीय सहायता का आश्वासन दिया।

  एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बेंगलुरु में आईएएनएस से कहा, “मोदी ने मुख्यमंत्री बी.एस येदियुरप्पा से राज्य में राहत कार्य के लिए जल्द ही केंद्रीय सहायता राशि रिलीज करने के साथ ही क्षति का आकलन करने के लिए केंद्रीय दल भेजने का आश्वासन दिया है।”


येदियुरप्पा ने एक प्रतिनिधिमंडल के साथ राजधानी में प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास पर उनसे मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में राज्य के केंद्रीय मंत्री, सत्तारूढ़ भाजपा नेता, विधायक और सांसद शामिल थे।

अधिकारी ने कहा, “40 मिनट की बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को बीते 15 दिनों में राज्य के तटीय, केंद्रीय, दक्षिणी और उत्तरी-पश्चिमी क्षेत्रों में लगातार बारिश और बाढ़ से हुई भारी तबाही के बारे में विस्तृत रूप से बताया।”

येदियुरप्पा ने नई दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, “हमने मोदी को दक्षिणी-पश्चिमी महाराष्ट्र के जलाशयों से पिछले 15 दिनों से लगातार पानी छोड़े जाने के बारे में बताया। बारिश के कारण ये जलाशय ओवरफ्लो कर रहे हैं। जिससे राज्य में भीषण बाढ़ की स्थिति से लोगों को काफी परेशानी हो रही है।”


मोदी को दिए गए विस्तृत रिपोर्ट के बारे में बताते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि राज्य सरकार ने 30 जिलों में से 22 जिलों में ध्वस्त हुए घरों, इमारतों, सड़कों, राजमार्गो, विद्यालयों, जिला अस्पतालों के पुन:निर्माण के लिए 10,000 करोड़ की सहायता राशि मांगी है।

गुरुवार तक प्रभावित क्षेत्रों में मरने वालों की संख्या 62 तक पहुंच गई है। वहीं 14 लोग अभी भी लापता हैं।

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)