करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे सिद्धू, इमरान खान का विशेष न्योता स्वीकारा

करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे सिद्धू, इमरान खान का विशेष न्योता स्वीकारा

इस्लामाबाद। करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तरफ से कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को विशेष न्योता दिया गया है। बताया गया है कि सिद्धू ने न्योता स्वीकार कर लिया है। इमरान नौ नवंबर को करतारपुर गलियारे का उद्घाटन करेंगे।

पाकिस्तान में सत्तारुढ़ तहरीके इंसाफ पार्टी के एक बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान की संघीय सरकार ने करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया है। बयान में बताया गया है कि सिद्धू ने इमरान खान के इस विशेष निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है।


पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, उद्घाटन समारोह में उन्हें बुलाने के लिए सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा किया है।बयान में कहा गया है कि सिद्धू ने इस ऐतिहासिक अवसर पर शामिल होने के लिए दिए गए दावतनामे पर इमरान का शुक्रिया अदा किया है। सिद्धू ने कहा, “करतारपुर कॉरिडोर के ऐतिहासिक उद्घाटन में मुझे आमंत्रित करने के लिए मैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का आभारी हूं।”

उन्होंने कहा कि वह नौ नवंबर के समारोह में शामिल होंगे। सिद्धू ने कहा कि करतारपुर गलियारे के निर्माण और उद्घाटन से सिख धर्म को मानने वाले करोड़ों लोगों में बेहद सकारात्मक संदेश गया है। सिद्धू ने कहा कि दुनिया भर में सिख समुदाय से जुड़े लोगों को अपने आध्यात्मिक गुरु बाबा गुरु नानक से संबंधित पवित्र स्थल की यात्रा करने का इंतजार है।

पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से उन्होंने कहा, “करतारपुर कॉरिडोर समझौता दुनिया भर में मौजूद लाखों सिखों को एक सकारात्मक संदेश देता है।”


मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि इमरान ने सीनेटर फैसल जावेद को सिद्धू को निमंत्रित करने की जिम्मेदारी सौंपी थी जिसके बाद जावेद ने सिद्धू से संपर्क कर उन्हें निमंत्रित किया।


पंजाब: नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने छोड़ी कांग्रेस

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)