कश्मीर मुद्दे पर भारत की प्रतिक्रिया से इमरान ‘हैरान’

 वाशिंगटन, 23 जुलाई (आईएएनएस)| अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कश्मीर के मुद्दे पर मध्यस्थता की पेशकश का भारत ने जिस तरह से खंडन किया है, उस पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ‘हैरानी’ जताई है।

 पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट किया, “कश्मीर विवाद के हल के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता के अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के प्रस्ताव पर भारत की प्रतिक्रिया से मैं हैरान हूं।”


उन्होंने कहा, “इस विवाद ने भारतीय उप-महाद्वीप को 70 सालों से बंधक बनाया हुआ है। कश्मीर की कई पीढ़ियां प्रभावित हुईं और उनका रोजमर्रा का जीवन प्रभावित हो रहा है। उन्हें समस्या का हल चाहिए।”

सोमवार को खान के साथ एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान ट्रंप ने दावा किया था कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें पाकिस्तान के साथ कश्मीर विवाद में मध्यस्थता करने के लिए कहा था।

भारत ने हालांकि तुरंत ट्रंप के दावे को खारिज कर दिया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एक ट्वीट में कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति से ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया है।”


ट्रंप द्वारा कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की पेशकश करने के कुछ ही घंटे बाद, अमेरिकी कार्यवाहक सहायक सचिव एलिस वेल्स ने स्पष्ट किया कि ट्रंप प्रशासन इस मुद्दे को हल करने के लिए भारत और पाकिस्तान की वार्ता का स्वागत करता है और ‘अमेरिका सहायता के लिए तैयार है।’

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like