कश्मीर टाइम्स की संपादक घाटी में प्रतिबंधों को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचीं

 नई दिल्ली, 13 अगस्त (आईएएनएस)| कश्मीर टाइम्स की कार्यकारी संपादक अनुराधा भसीन ने मंगलवार को अपनी याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

 उन्होंने याचिका में कश्मीर घाटी में समाचार कवर करने के लिए मीडियाकर्मियों व फोटो पत्रकारों की आवाजाही पर प्रतिबंध में ढील देने की मांग की है। शीर्ष अदालत ने अनुराधा के वकील को याचिका का विवरण रजिस्ट्रार को देने का निर्देश दिया।


शीर्ष अदालत अनुराधा द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई कर रही है। याचिका में जम्मू एवं कश्मीर में सभी मीडियाकर्मियों व पत्रकारों के लिए समुचित वातावरण सुनिश्चित करने का निर्देश देने की मांग की गई है।

इसमें यह भी मांग की गई है कि इंटरनेट व दूरसंचार सेवाओं पर लागू प्रतिबंध व फोटो पत्रकारों व रिपोर्टरों की आवाजाही पर कड़े प्रतिबंध में तत्काल ढील जाए, ताकि प्रेस की आजादी सुनिश्चित हो सके।

याचिकाकर्ता की वकील, वृंदा ग्रोवर, सौतिक बनर्जी, रत्ना अप्पेंद्र और सुमिता हजारिका ने जम्मू एवं कश्मीर की राष्ट्रपति शासन वाली सरकार से प्रतिबंधों में ढील देने और राज्य में कड़े नियम लागू होने बाद घाटी से पत्रकारों को स्वतंत्र रूप से रिपोर्ट करने की अनुमति देने के निर्देश देने की मांग की।


याचिका दायर करने वाली वकील सुमिता हजारिका ने कहा कि अनुराधा भसीन सख्त प्रतिबंधों के कारण कश्मीर टाइम्स के कश्मीर संस्करण को छापने व प्रकाशित नहीं कर पा रही हैं।

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like