कुकरू हाट में पुलिस अधिकारियों की हत्या में 5वां नक्सली गिरफ्तार

रांची, 28 जुलाई (आईएएनएस)| सरायकेला-खरसावा जिले के कुकरू हाट में 14 जून को पांच पुलिस अधिकारियों की हत्या में शामिल एक नक्सली कार्यकर्ता को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।


कोल्हन क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) कुलदीप द्विवेदी ने आईएएनएस से कहा, “गुप्त सूचना के मिलने के बाद एक पुलिस टीम को पश्चिम बंगाल भेजा गया। इस टीम ने पूर्व बर्दमान जिले से शनिवार को आलमगिर आलम को गिरफ्तार किया। आलम को रविवार को सराइकेला-खरसावा लाया गया।”

उन्होंने कहा कि यह पांचवीं व मामले में दूसरी विशेष गिरफ्तारी है। उन्होंने कहा कि चार नक्सलियों को 20 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था।

द्विवेदी ने कहा, “पुलिस को घटना में शामिल अन्य नक्सलियों का विशेष सुराग मिला है। हम हर अपराधी को सलाखों के पीछे भेजेंगे।”


कुकरू हाट में महाराण परमानिक नक्सली समूह द्वारा पांच सुरक्षाकर्मी की हत्या की गई। कई नक्सली बाइक से बाजार पहुंचे थे और सुरक्षा कर्मियों पर हमला कर दिया।

उन्होंने पहले पुलिसकर्मियों पर धारदार हथियार से हमला किया और इसके बाद पिस्तौल व रिवाल्वर से गोली मार दी। उन्होंने पुलिसकर्मियों के हथियार, पैसे व दूसरे सामान लूट लिए।

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like