लेडी गागा ने ट्वीट किया संस्कृत का ये श्लोक, कंफ्यूज हो गए दुनियाभर के लोग

लेडी गागा ने ट्वीट किया संस्कृत का श्लोक, कंफ्यूज हो गए दुनियाभर के लोग

पॉप सिंगर और हॉलीवुड अभिनेत्री लेडी गागा रविवार को अपने एक ट्वीट से इंटरनेट पर सनसनी मचा दी है। लेडी गागा ने ट्विटर पर एक संस्कृत मंत्र लिखकर पोस्ट किया, जिसे पढ़कर जहां भारतीय यूजर खुश हुए तो बाकी दुनिया के लोग अचंभित हो गए। उन्होंने ट्विटर पर एक संस्कृत श्लोक पोस्ट किया- लोकाः समस्ताः सुखिनो भवंतु। इसका मतलब है कि दुनिया के सभी लोग सब प्रकार से खुश रहें।

उनके ट्वीट करते ही यह श्लोक वायरल हो रहा है। तमाम तरह के लोग लेडी गागा के इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। लोग इसका मतलब और इसके पीछे के मैसेज को ढूंढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। अभी तक 73 हजार से ज्यादा लोग इस ट्वीट को लाइक कर चुके हैं और 20 हजार के करीब रीट्वीट कर चुके हैं। खासकर भारतीय यूजर्स ने उनके इस ट्वीट का स्वागत किया है। बताते चलें कि लेडी गागा उन सितारों में से एक हैं जिन्हें युवा वर्ग सबसे ज्यादा पंसद करता है।


अगर आपको इस मंत्र का मतलब नहीं पता तो बता दें कि लोकाः समस्ताः सुखिनोभवंतु, संस्कृत के लोकप्रिय मंत्र के कुछ शब्द हैं, जो दुनिया में प्यार और खुशी की भावना फैलाने के लिए बने हैं। इसका मतलब है कि दुनिया में सभी जगह, सभी लोग खुश और स्वतंत्र रहें, और मेरे जीवन के विचार, शब्द और कार्य किसी तरह से उस खुशी और उस स्वतंत्रता में योगदान दे सकें।

ये है पूरा मंत्र

स्वस्तिप्रजाभ्यः परिपालयंतां न्यायेन मार्गेण महीं महीशाः ।

गोब्राह्मणेभ्यः शुभमस्तु नित्यं लोकाः समस्ताः सुखिनोभवंतु ॥

ॐ शान्तिः शान्तिः शान्तिः

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)