LIC Assistant Recruitment 2019: असिस्टेंट के 8 हजार पदों पर निकली भर्ती, आवेदन आज से शुरू

LIC Assistant Recruitment 2019: 8 हजार पदों पर होनी है भर्ती, जानें परीक्षा पैटर्न और चयन प्रक्रिया

LIC Assistant Notification 2019: देश की सबसे बड़ी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) असिस्टेंट के पदों पर 8000 से ज्यादा भर्ती करने जा रही है। इसका नोटिफिकेशन एलआईसी की तरफ से जारी कर दिया गया है। आवेदन प्रक्रिया 17 सितंबर 2019 से शुरू हो रही है।

LIC असिस्टेंट पदों पर उम्मीदवार का चयन ऑनलाइन एग्जामिनेशन (प्रीलिमिनरी) और मेन्स (ऑनलाइन) परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 21 अक्टूबर से 22 अक्टूबर, 2019 के बीच किया जा रहा है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं उनके पास बैचलर डिग्री होना आवश्यक है।


इन राज्यों में होगी भर्तियां

इन पदों पर भर्तियां मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मिजोरम, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मेघालय, मणीपुर, अंडमान और निकोबार, बिहार, झारखंड, ओडिशा, दिल्ली, राजस्थान, जम्मू और कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडू, केरल, पुंडुचेरी, लक्ष्यद्वीप, अरूणाचल प्रदेश और कर्नाटक में होगी।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन प्रीलिमिनरी और मेन्स परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। दोनों ही परीक्षा ऑनलाइन मोड में कराई जाएंगी। मेन्स परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके बाद चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन LIC की आधिकारिक वेबसाइट www.licindia.in पर जाकर किया जा सकता है। आवेदन की आखिरी तारीख 01 अक्टूबर, 2019 है।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)